उप्र में सड़क सुरक्षा परिषद गठित

लखनऊ। मई में गठित उत्तर प्रदेश सुरक्षा परिषद को आज लखनऊ में अमलीजामा पहना दिया गया। उत्तर प्रदेश

By Edited By: Publish:Mon, 22 Sep 2014 03:24 PM (IST) Updated:Mon, 22 Sep 2014 03:24 PM (IST)
उप्र में सड़क सुरक्षा परिषद गठित

लखनऊ। मई में गठित उत्तर प्रदेश सुरक्षा परिषद को आज लखनऊ में अमलीजामा पहना दिया गया। उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव होंगे। सूबे के परिवहन मंत्री इसके उपाध्यक्ष होंगे जबकि प्रमुख सचिव परिवहन परिषद के सदस्य सचिव होंगे। राज्यपाल ने परिषद के गठन को मंजूरी दी है।

लखनऊ के प्रख्यात होटल में उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा परिषद के उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने सिर्फ उत्तर प्रदेश सड़क सुरक्षा के जुड़े सवालों का ही खुलकर जवाब दिया। सीएम ने कहा कि कहीं पर भी किसी भी तरह की गलत ड्राइविंग से बहुत जाने जाती हैं। समाज में अनुशासन जरूरी है, जब अनुशासन होगा तभी सुरक्षा पॉलिसी सही तरीके से लागू होगी।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी योजना को ला सकती है, उसको लागू भी कर सकती है। अगर लोग उसका बेहतर ढंग से उपयोग करेंगे तो वह लंबे समय तक चलेगी। उन्होंने कहा कि हमने 108 एंबुलेंस सुविधा चालू की जिससे से लाखों लोगों की जान बची है। वक्त पर इलाज मिलने से बचाई जा सकती लाखों का जीवन।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ंयूपी रोड सेफ्टी पर काम कर रहा है। रोड सेफ्टी के विषय में अब जनता को सड़क सुरक्षा परिषद के माध्यम से जागरूक करेंगे। इस परिषद के अध्यक्ष मुख्यमंत्री तथा उपाध्यक्ष सूबे के परिवहन मंत्री होंगे। सदस्य सचिव प्रमुख सचिव परिवहन होंगे। इसके अलावा इसमें लोक निर्माण विभाग, चिकित्सा, बेसिक शिक्षा, नगर विकास सहित 26 विभाग के प्रमुख सचिव सदस्य होंगे। परिषद में नेशनल हाई-वे अथारिटी के साथ ही इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सदस्य भी रहेंगे।

chat bot
आपका साथी