गोरखपुर में झमाझम बारिश, प्रधानमंत्री के रैली स्थल पर भरा पानी

गोरखपुर में झमाझम बारिश, प्रधानमंत्री के रैली स्थल पर पानी भर गया है। पार्किंग स्थल पर पानी लगने के कारण कई गाड़ियां फंस गईं। सुरक्षा दस्ते के कमांडों की बस भी गीले मैदान में फंस ग

By Ashish MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jul 2016 09:23 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jul 2016 10:56 AM (IST)
गोरखपुर में झमाझम बारिश, प्रधानमंत्री के रैली स्थल पर भरा पानी

लखनऊ (वेब डेस्क)। गोरखपुर में झमाझम बारिश, प्रधानमंत्री के रैली स्थल पर पानी भर गया है। पार्किंग स्थल पर पानी लगने के कारण कई गाड़ियां फंस गईं। सुरक्षा दस्ते के कमांडों की बस भी गीले मैदान में फंस गयी है। प्रधानमंत्री के रैलीस्थल पर बारिश बंद हो चुकी है, लेकिन बदली छाई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले दो-तीन घंटे तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। रैलीस्थल पर भीड़ का आना जारी है। केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, कलराज मिश्र, महेंद्र पाण्डेय, भाजपा के उत्तर प्रदेश के प्रभारी ओपी माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य एवं सांसद योगी आदित्यनाथ खाद कारखाना परिसर में बने हेलीपैड पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। प्रधानमंत्री के 11.25 बजे हेलीपैड पर आने का कार्यक्रम है।

पूर्वांचल को मिलेगी सौगात, पीएम मोदी गोरखपुर में खाद कारखाना-AIIMS की रखेंगे आधारशिला

वहीं प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर दौरे के दौरान सुरक्षा के ऐतिहासिक बंदोबस्त किये गये हैं। सुरक्षा में चार डीआइजी, 12 एसपी, 15 अपर पुलिस अधीक्षक, 35 क्षेत्राधिकारी, 20 कंपनी अद्र्धसैनिक बल, आठ कंपनी पीएसी, 756 प्रशिक्षु सिपाही, आतंकवाद निरोधक दस्ता, स्पेशल टास्क फोर्स की टीमें तैनात की गयी हैं। इनके अलावा केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसियों की अधिकारी, कर्मचारी भी तैनात हैं। प्रधानमंत्री शुक्रवार को गोरखपुर में एम्स समेत कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखेंगे। सुरक्षा निदेशालय ने एक दर्जन से अधिक बुलेट प्रूफ गाडिय़ां गोरखपुर रवाना की हैं और इलेक्ट्रानिक तरंगों को रोकने वाली जैमर गाडिय़ां भी गोरखपुर रवाना कर दी गयी हैं। ध्यान रहे, प्रधानमंत्री के पिछले दौरे के दौरान सुरक्षा के इंतजामों से केंद्रीय खुफिया एजेंसियां संतुष्ट नहीं थीं। उसकी रिपोर्ट भी राज्य सरकार को भेजी गयी थी।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा ड़्यूटी में तैनात पुलिस उपाधीक्षक की हार्ट अटैक से मौत
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात किये गये गोला के पुलिस उपाधीक्षक धीरेन्द्र कुमार राव की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह अवंतिका होटल के कमरे में बिस्तर पर ही मृत पाए गये। गुरुवार की देर रात वह कमरे में सोने गए गए थे। शुक्रवार को जब ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो उनकी खोजबीन शुरू हुई तो उनकी मौत का पता चला।

chat bot
आपका साथी