अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के जयंती कार्यक्रम को लेकर अनुप्रिया और पल्लवी की पार्टियों में छिड़ी रार

UP Politics केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुआई वाले अपना दल (एस) ने अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल से अनुरोध किया है कि वह पल्लवी की साजिश से खुद को अलग कर डा.सोनेलाल की जयंती लखनऊ में कहीं और मनाएं ताकि कोई विवाद न हो।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2022 12:13 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 06:45 AM (IST)
अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के जयंती कार्यक्रम को लेकर अनुप्रिया और पल्लवी की पार्टियों में छिड़ी रार
UP Politics: अनुप्रिया की विधायक बहन पल्लवी ने लगाया सत्ता के दुरुपयोग का आरोप

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। अपना दल के संस्थापक डा. सोनेलाल पटेल की राजनीतिक विरासत के लिए उनकी दोनों पुत्रियों के बीच जारी सियासी जंग में नया मोड़ आ गया है। विवाद के केंद्र में डा. सोनेलाल पटेल की जयंती पर दो जुलाई को राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उनकी दोनों पुत्रियों- केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और कौशांबी सीट से सपा विधायक पल्लवी पटेल के संगठनों की ओर से प्रस्तावित कार्यक्रम हैं, जिन्हें लेकर दोनों के संगठनों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए हैं। अनुप्रिया अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं तो सिराथू सीट पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को हराने वाली उनकी बड़ी बहन पल्लवी अपना दल (कमेरावादी) की वरिष्ठ नेता हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की अगुआई वाले अपना दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार पाल ने पल्लवी पटेल को पत्र लिखकर कहा है कि डा. सोनेलाल के जयंती कार्यक्रम के लिए हमारी पार्टी ने 18 जून को ही इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान को बुक कराने से लेकर सभी तरह की प्रशासनिक अनुमति लेने की प्रक्रिया 24 जून तक पूरी कर ली थी।

कार्यक्रम के दो दिन पहले अपना दल (एस) के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम स्थल पर ही अपना कार्यक्रम कराने का आपका प्रयास बताता है कि आप डा.सोनेलाल के जन्मदिन पर बेवजह विवाद कर तमाशा बनाना चाहती हैं। डा.सोनेलाल की विरासत और विचारधारा को अपने निजी स्वार्थ और राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए दूसरे दलों के पास गिरवी रखने के बाद आप उनके जन्मदिन के अवसर को भी तमाशा बनाने की कोशिश न करें।

पत्र में अनुप्रिया पटेल और पल्लवी पटेल की मां तथा अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल से अनुरोध किया है कि वह पल्लवी की साजिश से खुद को अलग कर डा.सोनेलाल की जयंती लखनऊ में कहीं और मनाएं ताकि कोई विवाद न हो।

वहीं पल्लवी पटेल का आरोप है कि उनके संगठन ने डा.सोनेलाल की जयंती पर कार्यक्रम के आयोजन के लिए सबसे पहले रवीन्द्रालय प्रेक्षागृह को बुक कराया जिसकी बुकिंग रद कर दी गई। फिर विश्वेश्वरैया सभागार लेना चाहा तो उसकी बुकिंग 29 जून को निरस्त कर दी गई। विवश होकर 30 जून को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के मरकरी हाल को बुक कराने के लिए तय शुल्क जमा कर दिया। यद्यपि उन्हें लिखित तौर पर कुछ नहीं दिया गया है लेकिन प्रतिष्ठान के प्रबंधन की ओर से मौखिक रूप से कहा जा रहा है कि मरकरी हाल में आयोजन न करें।

पल्लवी पटेल ने आरोप लगाया है कि सत्ता के दुरुपयोग से ही उन्हें आयोजन की अनुमति नहीं दी गई। उनका कहना है कि इस साजिश के पीछे अनुप्रिया या योगी सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री उनके पति आशीष पटेल या फिर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी हो सकते हैं जिन्हें उन्होंने चुनाव में हराया है। पल्लवी ने कहा कि उनके आयोजन की तैयारी पूरी है, सारे अतिथि और कार्यकर्ता लखनऊ में डेरा डाल चुके हैं। शनिवार को वह इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान जरूर जाएंगी, भले ही उन्हें रोकने की कोशिश की जाए।

chat bot
आपका साथी