कांठ बवाल पर सियासी पारा चढ़ा

लखनऊ। मुरादाबाद में कांठ के बवाल में गिरफ्तार 60 लोगों की जमानत पर कल भी सुनवाई नहीं हो सकी।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Jul 2014 11:12 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jul 2014 11:12 AM (IST)
कांठ बवाल पर सियासी पारा चढ़ा

लखनऊ। मुरादाबाद में कांठ के बवाल में गिरफ्तार 60 लोगों की जमानत पर कल भी सुनवाई नहीं हो सकी। केस डायरी न पहुंचने से सुनवाई 14 जुलाई तक स्थगित होने के बाद से सियासी पारा चढ़ रहा है। कल सपा तथा भाजपा के नेताओं ने अपने-अपने तरीके से मामला सुलझाने की बात कही।

सपा जिलाध्यक्ष हाजी इकराम कुरैशी ने दोनों समुदाय के लोगों के साथ बैठक कर तीन दिन में लाउडस्पीकर लगवाने की बात कही तो जिला मुख्यालय पर भाजपा प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह के आने से माहौल गर्म रहा। श्री सिंह ने जहां मंदिर पर लाउडस्पीकर लगवाए बगैर दम न लेने की बात कही, वहीं सपाइयों ने दोनों पक्षों की सहमति सेतीन दिन में लाउडस्पीकर लगवाने का भरोसा दिलाया। इससे अलग कांठ का माहौल सामान्य रहा।

कांठ बवाल में गिरफ्तार 60 लोगों की जमानत पर कल एडीजे तृतीय के कोर्ट में सुनवाई होनी थी। वहां से जमानत प्रार्थना पत्र एडीजे द्वितीय निसामुद्दीन की कोर्ट में भेजे जाने पर वहां सुनवाई हुई, लेकिन केस डायरी न आने की वजह से न्यायधीश ने सुनवाई के लिए अगली तारीख 14 जुलाई तय कर दी। इन सभी को रेलवे एक्ट में भी निरुद्ध होने से सभी को रेलवे मजिस्ट्रेट अंकुर शर्मा के समक्ष पेश किया गया। वहां जमानत मिल गई। मगर, सेशन कोर्ट से जमानत न मिलने की वजह से किसी को रिहा नहीं किया जा सका।

दूसरी तरफ कल कांठ में माहौल सामान्य रहा। सपा जिलाध्यक्ष हाजी इकराम के नेतृत्व में 11 सदस्यों का प्रतिनिधि मंडल मंदिर के आसपास क्षेत्र का दौरा किया और दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत की। जिलाध्यक्ष ने बताया कि मंदिर पर तीन दिन के अदंर आम सहमति से लाउडस्पीकर लगवाया जाएगा। दोनों समुदाय से तीन दिन में हल निकालने को कहा है। जिला मुख्यालय पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जेल में बंद लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अंग्रेजी हुकूमत को भी मात दे दी है, भाजपा इस मंदिर पर लाउडस्पीकर लगवाकर ही दम लेगी।

chat bot
आपका साथी