मशहूर शायर मुनव्वर राना के सीने में उठा दर्द, PGI में भर्ती

जून 2017 में भी सांस लेने में तकलीफ होने पर पीजीआई में भर्ती हुए थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 05:44 PM (IST)
मशहूर शायर मुनव्वर राना के सीने में उठा दर्द, PGI में भर्ती
मशहूर शायर मुनव्वर राना के सीने में उठा दर्द, PGI में भर्ती

लखनऊ, जेएनएन। मशहूर शायर मुनव्वर राना को दिल में दर्द की परेशानी होने पर परिजनों ने पीजीआइ में भर्ती कराया है। संस्थान के जी ब्लॉक स्थित कार्डियोलॉजी विभाग वार्ड के प्राइवेट रूम एक में भर्ती मुनव्वर राना का इलाज हृदय रोग विशेषज्ञ प्रो.सुदीप कुमार की देखरेख में चल रहा है। मंगलवार को डॉक्टरों ने उनकी कई जांचें कराईं। प्रो.सुदीप ने बताया कि डायबिटीज की वजह से शरीर में पानी जमा हो रहा था, जिसके कारण दिल में दर्द की परेशानी हो रही थी। काफी हद तक कंडीशन को मैनेज कर लिया गया है।

राना को सोमवार को दिल में दर्द की परेशानी होने पर परिजन उन्हें इमरजेंसी में लेकर पहुंचे। डॉक्टरों ने देखने के बाद उन्हें आइसीयू में भर्ती कर दिया था। प्रो.सुदीप के मुताबिक राना के स्वास्थ्य में सुधार है। उन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। पीजीआइ निदेशक प्रो.राकेश कपूर और सीएमएस प्रो.अमित अग्रवाल ने राना से मिलकर हालचाल लिया। बीमार होने की जानकारी मिलने पर शुभचिंतकों समेत रिश्तेदार मिलने पहुंचे।

जून 2017 में भी हुए थे भर्ती 
बता दें, जून 2017 में प्रख्यात शायर मुनव्वर रानाणा को सांस लेने में तकलीफ होने पर पीजीआई ले जाया गया था। उनके फेफड़ों और गले में इंफेक्शन की वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो हुई थी। हालांकि, विशेषज्ञों की निगरानी में चले इलाज के बाद सेहत में सुधार हो पाया था। 

chat bot
आपका साथी