प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 'ऊंट के मुंह में जीरा' : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्ज्वला योजना को ऊंट के मुंह में जीरा बताया है। मायावती ने इस योजना को गरीबों के प्रति दिखावा बताया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 03 May 2016 01:50 PM (IST) Updated:Tue, 03 May 2016 03:26 PM (IST)
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 'ऊंट के मुंह में जीरा' : मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उज्ज्वला योजना को ऊंट के मुंह में जीरा बताया है। मायावती ने इस योजना को गरीबों के प्रति दिखावा बताया।

मायावती ने जारी एक बयान में कहा है कि यह योजना महज दिखावा हैं। इसमें गैस सिलिंडर व चूल्हा नहीं सिर्फ कनेक्शन मुफ्त में दिया गया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने नरेन्द्र मोदी सरकार की 'उज्ज्वला योजना' पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने प्रधानमंत्री की इस योजना को देश के गरीबों के प्रति केंद्र सरकार की दिखावटी चेहरे की निशानी बतायी। मायावती ने उज्ज्वला योजना को 'ऊंट के मुंह में जीरा' करार दिया।

उन्होंने कहा कि मोदी ने रसोई गैस के बजाय सिर्फ कनेक्शन ही मुफ्त दिया है। इससे पता चलता है कि सरकार का रवैया दिखावटी है। मायावती ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ पांच करोड़ गरीबी रेखा के नीचे गुजर-बसर करने वाले (बीपीएल) लोगों अगले तीन वर्ष में गैस सिलेण्डर देने को उज्ज्वला योजना की शुरूआत की है। जिसमें से पहले वर्ष में देश के करीब डेढ़ करोड़ लोगों को इस योजना का लाभ देने का इरादा है। यह संख्या बेहद कम है।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने कहा कि 22 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में 80 में से प्रधानमंत्री समेत बीजेपी के 73 सांसद हैं। इस लिहाज से उत्तर प्रदेश के हिस्से में उज्ज्वला योजना का थोड़ा लाभ ही आ पायेगा। यह योजना उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश के लिए भी 'ऊंट के मुंह में जीरा' ही मानी जाएगी। उन्होंने कहा कि रसोई गैस की सुविधा मुफ्त नहीं देकर, उन्हें केवल गैस कनेक्शन ही मुफ्त दिया जा रहा है, जो कि भारतीय जनता पार्टी सरकार की इन गरीबों के प्रति उदासीन तथा दिखावटी रवैये को ही उजागर करता है।

chat bot
आपका साथी