पीसीएस-प्री पहली पाली की परीक्षा रद, अब नई तारीख 10 मई

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-प्री 2014 का पेपर लखनऊ के एक कालेज से लीक हुआ था। इस मामले में एसटीएफ ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2015 01:19 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 06:59 PM (IST)
पीसीएस-प्री पहली पाली की परीक्षा रद, अब नई तारीख 10 मई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस-प्री 2014 का पेपर लखनऊ के एक कालेज से लीक हुआ था।

अतः आयोग ने पीसीएस-प्री की रविवार को हुई पहली पाली की परीक्षा रद कर दी है। आयोग सचिव रिजवानुररहमान ने बताया कि एसटीएफ से जानकारी मिलने के बाद आयोग ने अपने स्तर पर जांच कराई। उसमें आलमबाग के एक केंद्र की व्यवस्था को संदिग्ध पाया गया। केंद्र को डिबार कर दिया गया है। पहली पाली की रद परीक्षा अब १० मई को होगी। इस मामले में एसटीएफ ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

एसटीएफ की पड़ताल में सामने आया है कि लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र के आदर्श भारतीय विद्यालय, आजाद नगर से पीसीएस प्री का पेपर लीक हुआ था। इस मामले में कालेज के प्रबंधक विशाल मेहता तथा शिक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार व जय सिंह को हिरासत में लिया गया है। जयसिंह ने पेपर की फोटो खीचकर भेजी थी। इन तीनों पर पेपर वाट्स एप पर लीक करने का आरोप है। एसटीएफ इन तीनों से पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि अब कुछ और लोगों को भी हिरासत में लिया जा सकता है। पेपर लोगों तक वाइबर और व्हाट्स एप से भेजा गया था। एसटीएफ की टीम आरोपियों को लेकर स्कूल में है।

chat bot
आपका साथी