अब निलंबित होंगे बेवजह फाइल रोकने वाले LDA के बाबू

उपाध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को बाबुओं के क्रियाकलापों पर नजर रखने को कहा। बेवजह रोकी गई आवंटियों की फाइल तो निलंबित होंगे बाबू।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 08:24 PM (IST) Updated:Sat, 18 May 2019 08:11 AM (IST)
अब निलंबित होंगे बेवजह फाइल रोकने वाले LDA के बाबू
अब निलंबित होंगे बेवजह फाइल रोकने वाले LDA के बाबू

लखनऊ, जेएनएन। घूसखोरी के मामले में लगातार सामने आने के बाद एलडीए में अब और सख्ती की जाएगी। उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह की ओर से सभी अधिकारियों को आदेश किया है कि वे ऐसे सभी बाबुओं पर नजर रखें जो बेवजह आम लोगों की फाइलों को रोकते हैं। अगर इस तरह की कोई शिकायत सचिव और उपाध्यक्ष के स्तर पर आई तो दोषी पाए जाने पर संबंधित क्लर्क पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर बुधवार को पांच हजार की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार देशराज के मामले में एलडीए ने विजिलेंस विभाग से रिपोर्ट मांगी है। इसी रिपोर्ट के आधार पर प्राधिकरण विभागीय कार्यवाही करेगा।

प्रत्येक द्वितीय और तृतीय स्तरीय अधिकारी इस संबंध में निर्देश जारी किये गये हैं। उपाध्यक्ष प्रभु एन सिंह ने सीधा आदेश किया है कि अगर किसी भी बाबू के पास दो से तीन दिन से अधिक फाइल अकारण रुकी तो कार्रवाई तय मानी जाए। दूसरी ओर सचिव एमपी सिंह ने बताया कि बुधवार को पकड़े गए बाबू देशराज के संबंध में विजिलेंस से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट तलब की गई है। ये रिपोर्ट मिलने के बाद विभागीय कार्यवाही की जाएगी। इस बार सभी गड़बड़ी करने वाले लिपिकों के सामने एक मिसाल पेश की जाएगी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी