अब राजधानी का हर घर होगा रोशन, माह के अंत तक कनेक्शन चाहिए तो यहां करें फोन

साैभाग्य योजना: होने हैं 82 हजार बिजली कनेक्शन। 68 हजार का टारगेट पूरा, बचे दिनों में लक्ष्य पूरा करने के निर्देश।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:22 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:22 AM (IST)
अब राजधानी का हर घर होगा रोशन, माह के अंत तक कनेक्शन चाहिए तो यहां करें फोन
अब राजधानी का हर घर होगा रोशन, माह के अंत तक कनेक्शन चाहिए तो यहां करें फोन

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के हर घर में 30 नवंबर तक बिजली पहुंचाने का दावा किया गया है। सौभाग्य योजना के लक्ष्य को पूरा करने का अल्टीमेटम दे दिया गया है। अवर अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता इस काम को अंजाम देंगे। अगर किसी घर में कनेक्शन नहीं मिलता है तो संबंधित अभियंता जिम्मेदार होंगे। क्योंकि 30 नवंबर को मध्यांचल के अंतर्गत आने वाले उन्नीस जिलों में लखनऊ पहला जिला होगा, जहां के हर घर में बिजली होने की घोषणा की जानी है।

राजधानी के बख्शी तालाब में तेरह हजार कनेक्शन का लक्ष्य प्राप्त कर लिया गया है। बचे हुए करीब ढाई से तीन हजार कनेक्शन के लिए टीमें लगा दी गई है, जो एक-एक मजरे के लिस्ट लेकर चक्कर लगा रही है। अफसरों का दावा है कि 80.49 फीसद का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। चिनहट डिवीजन में बचे हुए 956 बिजली कनेक्शन दे दिए गए हैं। अब सेस प्रथम से सेस चतुर्थ तक, गोसाईगंज, मोहनलालगंज में जो कनेक्शन बचे हैं, इसके लिए मुख्य अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता स्वयं मानीटरिंग कर रहे हैं।

जनवरी से पटरी पर आएगी बिलिंग व्यवस्था

सौभाग्य योजना के तहत जो कनेक्शन दिए गए हैं, उनकी बिलिंग पूरी तरह से जनवरी माह में पटरी पर आ जाएगी। इसके लिए नई एजेंसी को चेता दिया गया है।

बिजली कनेक्शन चाहिए तो यहां करे फोन

टोल फ्री नंबर 1912, मुख्य अभियंता ट्रांस गोमती प्रदीप कक्कड़ : 9415901286

मुख्य अभियंता सिस गोमती मधुकर वर्मा : 9415901415

क्या कहते हैं अफसर ?

मध्यांचल एमडी संजय गोयल का मुताबिक, 30 नवंबर को मध्यांचल के अंतर्गत आने वाले जिलों में लखनऊ पहला होगा, जहां हर घर में बिजली होगी।

chat bot
आपका साथी