Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक और परास्नातक की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा आज से शुरू

लविवि प्रशासन ने विद्यार्थियों को जारी किए गए गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा में शामिल होने की अपील। छात्रावास में रहने वाले छात्रों का परीक्षा से पहले और बाद में चेक टेंपरेचर।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 07 Sep 2020 06:55 AM (IST) Updated:Mon, 07 Sep 2020 10:36 AM (IST)
Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक और परास्नातक की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा आज से शुरू
Lucknow University : लखनऊ विश्वविद्यालय स्नातक और परास्नातक की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा आज से शुरू

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो गई हैं। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षा में शामिल होने से पहले ही परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। सभी संबद्ध डिग्री कॉलेजों को दिशा निर्देश भी दिए हैं की परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही न होने पाएं और कोविड-19 को लेकर जारी दिशा निर्देश का पालन किया जाना पूरी तरह से सुनिश्चित करें। प्रवक्ता डॉ. दु्र्गेश कुमार ने बताया कि सभी केंद्र पर बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

सुबह आठ बजे से प्रवेश

लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन सोमवार से शुरू हो रही परीक्षा को लेकर बताया है कि सुबह 8 बजे से प्रवेश पत्र देखकर गेट संख्या 01, 02, 04 एवं 05 से प्रवेश दिया गया। प्रवेश उन्हीं विद्यार्थियों को दिया जाएगा जो मास्क लगाकर आए। साथ ही शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई

50 केंद्रों पर परीक्षा

डॉ दुर्गेश ने बताया कि परीक्षा 50 केंद्रों पर कराई जा रही है। एलएलबी की परीक्षा के लिए 12 केंद्र अलग से बनाए गए हैं। परीक्षा केंद्र मोबाइल फोन अथवा किताब आदिल आने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहा। निरीक्षण के समय ऐसी सामग्री पाये जाने पर उसे मुख्य द्वार से बाहर रखवा दिया जायेगा। जिसकी सुरक्षा की कोई जिम्मेदारी विवि प्रशासन नहीं होगी। उन्होंने बताया यदि यह सामग्री परीक्षा कक्ष में पाई जायेगी तो अनुचित साधन प्रयोग के अन्तर्गत उनकी परीक्षा निरस्त की जा सकती है। उन्होंने बताया कि छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों का टेंपरेचर परीक्षा से पूर्व और परीक्षा के बाद भी चेक किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी