लखनऊ मेट्रो कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, छूटा हुआ पांच लाख का ड्राफ्ट यात्री तक पहुंचाया

रेलवे यात्रियों की मददगार बनेगा लखनऊ मेट्रो कई दिनों से बंद मेट्रो के खुलने के बाद यात्रियों ने ली राहत की सांस यात्री के छूटे सामान को पहुंचाकर पेश की मिसाल।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 10 Sep 2020 08:54 PM (IST)
लखनऊ मेट्रो कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, छूटा हुआ पांच लाख का ड्राफ्ट यात्री तक पहुंचाया
लखनऊ मेट्रो कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, छूटा हुआ पांच लाख का ड्राफ्ट यात्री तक पहुंचाया

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ मेट्रो के कर्मचारियों ने यात्रियों का सामान व पैसे लौटाकर एक बार फिर ईमानदारी की मिसाल पेश की है। नौ सितंबर को विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर यात्री प्रशांत कुमार का बैग छूट गया था। बैग में जरूरी दस्तावेज और 5,32,286 रुपये का ड्राफ्ट था। स्टेशन कंट्रोलर प्रियंका राय सारा सामान सुरक्षित रख लिया। फिर यात्री प्रशांत कुमार द्वारा संपर्क करने पर पहले छानबीन की गई और फिर लिखा पढ़ी के बाद दस्तावेज सौंप दिए गए। प्रशांत ने मेट्रो द्वारा बरती गई ईमानदारी की प्रशांसा की और शुक्रिया अदा किया। वहीं दस सितंबर को एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा गार्ड रामजी मिश्रा को मेट्रो 330 रुपये मिले। वहीं सूचना मिलते ही स्टेशन कंट्रोलर निशांत के पास जमा करवा दिए।

रेलवे यात्रियों के लिए लखनऊ मेट्रो मददगार बनेगी। पिछले कई सप्ताह से रेलवे प्रशासन लखनऊ मेल, पुष्पक एक्सप्रेस और गोमती एक्सप्रेस का संचालन कर रहा था। उस समय मेट्रो का संचालन बंद था। इसके कारण यात्रियों को चारबाग व लखनऊ जंक्शन जाने के लिए आटो व टैम्पों का सहारा लेना पड़ रहा था। अब सात सितंबर से मेट्रो चलते ही यात्रियों ने राहत की सांस ली है। वहीं मेट्रो परिचालन शाखा से जुड़े अफसरों को उम्मीद है कि रेलवे द्वारा आठ जोड़ी ट्रेनें चलाने से नार्थ साउथ कॉरिडोर के 21 स्टेशनों पर चहलकदमी बढ़ेगी और यात्रियों का ग्राफ मेट्रो में बढ़ेगी। वहीं दस सितंबर से मुंबई की उड़ान शुरू होने से मेट्रो को भी लाभ मिलेगा। 21 सितंबर से ऑनलॉक को लेकर नई गाइडलाइन से भी मेट्रो को उम्मीद हैं। 

वर्तमान में विश्वविद्यालय, कोचिंग सेंटर और मेट्रो रूट पर पड़ने वाले कॉलेजों को लेकर पूरा खाका तैयार हो जाएगा।उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने बताया कि मेट्रो में हर दिन यात्रियों का ग्राफ बढ़ रहा है सात सितंबर को सात हजार था और 10 सितंबर को नौ हजार से ऊपर यात्रियों का ग्राफ हो गया है। उन्हाेंने बताया कि ट्रेनें चलने से यात्रियों का ग्राफ बिल्कुल बढ़ेगा। वहीं शताब्दी एक्सप्रेस, एसी एक्सप्रेस सहित चौदह ट्रेनें है। इन ट्रेनों में चलने वाले पचास फीसद से अधिक यात्री नार्थ साउथ कॉरिडोर के रूट पर बसी आबादी से ही सफर करते हैं। क्योंकि मेट्रो अपने रूट पर अधिकांश कालोनियों को सुविधा दे रहा है। इनमें एयरपोर्ट से लेकर मुंशी पुलिया तक स्टेशन हैं। मेट्रो को पैसेंजर व मेमू ट्रेनें चलने का इंतजार है।

chat bot
आपका साथी