लखनऊ में कई जगहों पर निवेश और नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, एफआइआर दर्ज

लखनऊ में निवेश और नौकरी के नाम पर कई जगहों पर लाखों की ठगी सामने आई है। रुपये ठगे जाने के बाद न तो कोई नौकरी मिली और न ही कोई निवेश हुआ। हालांकि सभी पीडि़तों ने एफआइआर दर्ज कराई है।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 27 Mar 2022 07:52 AM (IST) Updated:Sun, 27 Mar 2022 07:52 AM (IST)
लखनऊ में कई जगहों पर निवेश और नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी, एफआइआर दर्ज
लखनऊ में कई जगहों पर निवेश और नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अकबरी गेट के पास रहने वाली मेकअप आर्टिस्ट मंतशा किरमानी ने चौक कोतवाली में मां बेटी के खिलाफ 91 लाख रुपये हड़पने पर एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि डालीगंज निवासी ऊषा चौधरी और उनकी बेटी अलीशा ने निवेश के नाम पर उनसे 91 लाख रुपये लिए थे।

मुनाफे का झांसा भी दिया था, लेकिन मंतशा को कोई लाभ नहीं मिला। रुपये वापस मांगने पर आरोपितों ने रकम देने से इंकार कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।

उधर, अंसल में रहने वाले राकेश सिंह को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनके पूर्व परिचित हेमंत भट्ट ने उनसे पौने तीन लाख रुपये हड़प लिए। रुपये देने के बावजूद पीड़ित को नौकरी नहीं मिली। परेशान होकर राकेश ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इसके अलावा लक्ष्मनपुरवा निवासी हनोमान ने चिनहट कोतवाली में आनंद मोटर्स के मालिक आशीष अग्रवाल के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि शोरूम से उन्होंने अगस्त 2016 में कार बुक कराई थी। बैंक से लोन लेकर किस्त भी जमा की। इसके बावजूद उन्हें कार नहीं दी गई।

यही नहीं बैंक में शोरूम मालिक की ओर से गाड़ी से संबंधित पूरी डिटेल भी भेज दी गई थी। आरोप है कई शोरूम के कर्मचारी उन्हें टालते रहे। परेशान होकर पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी