यूपी भाजपा में अभी चलता रहेगा लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नेतृत्व

सूबाई नेतृत्व को लेकर आलाकमान के निर्णय का इंतजार करते-करते थकहार कर पार्टी ने मौजूदा कामचलाऊ व्यवस्था को ही आगे बढ़ाने का निर्णय किया है। इसके तहत प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 31 मार्च को तथा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एक अप्रैल को होगी।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sat, 26 Mar 2016 10:41 AM (IST) Updated:Sat, 26 Mar 2016 10:44 AM (IST)
यूपी भाजपा में अभी चलता रहेगा लक्ष्मीकांत वाजपेयी का नेतृत्व

लखनऊ। सूबाई नेतृत्व को लेकर आलाकमान के निर्णय का इंतजार करते-करते थकहार कर पार्टी ने मौजूदा कामचलाऊ व्यवस्था को ही आगे बढ़ाने का निर्णय किया है। इसके तहत प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक 31 मार्च को तथा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक एक अप्रैल को होगी।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी की अध्यक्ष्ता में होने वाली इस बैठक में पार्टी आने वाले दिनों के कार्यक्रमों पर चर्चा करेगी।

गौरतलब है बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम माथुर की मौजूदगी में प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक की सूचना प्रदेश अध्यक्ष को कार्यालय में होने के बावजूद नहीं दी गई जिस पर उनकी तीखी प्रतिक्रिया भी सामने आई थी। इस घटना से पार्टी में गुटबाजी व खींचतान का संदेश गया। पार्टी का स्थापना दिवस छह अप्रैल को है। चौदह अप्रैल को डा.अंबेडकर जयंती है और पार्टी इसे भी इस बार काफी जोर-शोर से मना रही है। इसके अलावा पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व गृह मंत्री राजनाथ सिंह की पांच संयुक्त रैलियों की भी घोषणा कर रखी है जिनकी तारीखें तय की जानी हैं।

माना जा रहा है कि प्रदेश पदाधिकारियों व प्रदेश कार्य समिति की बैठक में पार्टी इन्हीं कार्यक्रमों की रूपरेखा व तैयारियों पर चर्चा करेगी। पार्टी का संगठनात्मक ढांचा भी अभी मुकम्मल नहीं हो पाया है लेकिन इस बारे में कुछ तय होगा, इस बारे में पार्टी में लोग आश्वस्त नहीं हैं। कुल मिलाकर मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष को ही आगे करके पार्टी के भावी कार्यक्रम तय करने की कवायद से यह संकेत अवश्य मिलता है कि पार्टी आलाकमान फिलहाल उत्तर प्रदेश को लेकर अभी कुछ तय नहीं कर सका है और फिलहाल इसी व्यवस्था से काम चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी