दिल्ली हाई कोर्ट की रोक के बावजूद बाराबंकी में खो-खो का ट्रायल, कोविड प्रोटोकाल का भी उल्लंघन

Kho Kho Trial in Barabanki दिल्ली हाई कोर्ट के उत्तर प्रदेश में यूपी खो-खो एसोसिएशन के साथ यूपी खो-खो इंटरिम कमेटी के किसी भी आयोजन पर रोक लगाने के बाद भी यूपी खो-खो अंत‍र‍िम कमेटी ने आज ट्रायल करा दिया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 02:48 PM (IST)
दिल्ली हाई कोर्ट की रोक के बावजूद बाराबंकी में खो-खो का ट्रायल, कोविड प्रोटोकाल का भी उल्लंघन
खेल मैदान में कोविड-18 नियमों का अनुपालन भी नहीं दिखा।

बाराबंकी, जेएनएन। उत्तर प्रदेश खो-खो संघ तथा उत्तर प्रदेश खो-खो संघ की अंतरिम कमेटी के उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार की गतिविधि करने पर दिल्ली हाई कोर्ट की रोक के बाद भी अंतरिम कमेटी ने बाराबंकी में आज सीनियर टीम का चयन ट्रायल करा दिया। इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का भी पालन नहीं किया गया। इतना ही नहीं जिस नैशनल सीनियर खो-खो चैंपियनशिप के लिए ट्रायल हुआ है वह भी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्थगित की गयी है। बाराबंकी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में मंगलवार को सीनियर नैशनल खो-खो प्रतियोगिता के लिए चयन ट्रायल किया गया।

दिल्ली हाई कोर्ट के उत्तर प्रदेश में यूपी खो-खो एसोसिएशन के साथ यूपी खो-खो इंटरिम कमेटी के किसी भी आयोजन पर रोक लगाने के बाद भी यूपी खो-खो इंटरिम कमेटी ने आज ट्रायल करा दिया। इस ट्रायल को कराने वाली रितु पाठक ने हाई कोर्ट से रोक का किसी प्रकार का पत्र इंतरिम कमेटी के उच्चाधिकारियों का पत्र न मिलने की बात कही। पाठक ने बताया की पहले से कार्यक्रम तय था इसलिए जब बच्चे आ गए तो चयन ट्रायल कराया गया।

बताते चलें कि खो-खो प्रतियोगिता की नेशनल चैंपियनशिप उस्मानाबाद में होनी थी जो महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्थगित हो गई है। ऐसे में चयन ट्रायल का कोई औचित्य प्रतीत नहीं होता। चयन ट्रायल में जिले के अलावा लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, अयोध्या, गोंडा, बहराइच, बस्ती, गाजियाबाद, इटावा सहित कुल 20 जिलों के 52 युवतियां व 80 युवक शामिल थे।

नहीं दिखा कोविड-19 के नियमों का अनुपालन

खो-खो प्रतियोगिता के लिए चयन ट्रायल में कोविड-19 के नियमों का अनुपालन भी कहीं नहीं दिखा। खिलाड़ी न तो मास्क लगाए थे और न ही उन्हें गाइड करने वाले प्रशिक्षक। दो गज की शारीरिक दूरी भी नहीं दिखी। 

chat bot
आपका साथी