पेड़ से लोहे के गेट पर गिरा युवक, सिर में धंसा भालानुमा एंगल Lucknow News

लखनऊ के इंदिरा नगर के चांदन गांव में एक युवक पेड़ पर चढ़कर बिजली के तार ठीक करने लगा। तभी फिसला पैर हुआ दर्दनाक हादसा।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Mon, 29 Jul 2019 10:08 AM (IST) Updated:Mon, 29 Jul 2019 04:40 PM (IST)
पेड़ से लोहे के गेट पर गिरा युवक, सिर में धंसा भालानुमा एंगल Lucknow News
पेड़ से लोहे के गेट पर गिरा युवक, सिर में धंसा भालानुमा एंगल Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में रविवार को एक पेड़ पर चढ़ा युवक लोहे के गेट पर जा गिरा। घटना में भालानुमा एंगल उसके सिर में घुस गया। आननफानन में लोग उसे लेकर अस्‍पताल भागे। बताया जा रहा है कि युवक बिजली का तार ठीक करने पेड़ पर चढ़ा। तभी उसका पैर फिसल गया और मकान के गेट पर आकर गिरा। कटर से एंगल को काटकर युवक के सिर से बाहर निकाला। गंभीर हालत में आनन-फानन में ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया।

ये है पूरा मामला 

मामला इंदिरा नगर के चांदन गांव का है। यहां के निवासी विजय रावत बिजली मिस्त्री हैं। बताया जा रहा है कि रविवार शाम वह बिजली का तार ठीक करने के लिए पेड़ पर चढ़ा। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। वह नीचे मकान के गेट पर गिर गया। गेट में भालानुमा एंगल लगे थे। ऐसे में युवक के सिर में एंगल घुस गया। आनन-फानन कटर से गेट से एंगल अलग किया गया। वहीं, सिर में धंसे हुए एंगल के साथ परिजन विजय को लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। यहां हालत गंभीर देखकर विजय को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

ट्रॉमा में न्यूरो सर्जरी ओटी में शिफ्ट 

ट्रॉमा सर्जरी विभाग के डॉ. समीर मिश्र के मुताबिक, विजय रावत को शाम सात बजे के करीब लाया गया। वह बेसुध था। इलाज के बाद उसने आंख खोली। इसके बाद सीटी स्कैन कराया गया। उसके ब्रेन के हिस्से में एंगल धंसा है। इससे कई नर्व डैमेज होने का खतरा है। फिलहाल मरीज को न्यूरो सर्जरी को ट्रांसफर कर दिया गया। डॉक्टरों ने उन्हें ओटी में शिफ्ट कर दिया। देर रात ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। ब्रेन में एंगल धंसने से मरीज में पैरालिसिस का खतरा है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी