नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी में बम की सूचना, कानपुर में भी होगी चेकिंग

नई दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस (12004) में किसी ने बम होने की सूचना दी। इस सूचना के बाद ट्रेन को आगरा के टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोका गया। अब ट्रेन की कानपुर में भी चेकिंग की जाएगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2015 10:14 AM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2015 11:39 AM (IST)
नई दिल्ली-लखनऊ शताब्दी में बम की सूचना, कानपुर में भी होगी चेकिंग

लखनऊ। नई दिल्ली से लखनऊ आ रही शताब्दी एक्सप्रेस (12004) में किसी ने बम होने की सूचना दी। इस सूचना के बाद ट्रेन को आगरा के टूंडला रेलवे स्टेशन पर रोका गया। अब ट्रेन की कानपुर में भी चेकिंग की जाएगी।

नई दिल्ली से लखनऊ जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस आज अपने निर्धारित समय से नई दिल्ली से रवाना हुई। इसी बीच ट्रेन के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पार करने के बाद किसी ने ट्रेन में एक बैग में बम होने की सूचना दी। इस सूचना के बाद रेलवे प्रशासन हरकत में आ गया। ट्रेन को टूंडला स्टेशन पर रोका गया। इसमें से यात्रियों को उतारकर ट्रेन की सघन तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान ट्रेन के जनरेटर रूम में एक लावारिस बैग मिला। जब बैग को चेक किया गया तो उसमें सिर्फ कपड़े निकले। बैग से बम न निकलने पर रेलवे प्रशासन के साथ जीआरपी व आरपीएफ की टीमों ने राहत की सांस ली। टूंडला में करीब 45 मिनट की चेकिंग के बाद ट्रेन को लखनऊ के लिए रवाना किया गया। इससे पहले अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर पार्सल के साथ वेटिंग रुम की भी तलाशी ली गई। वेटिंग रूम में भी एक लावारिस बैग मिला।

ट्रेन की अब कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचने पर भी चेकिंग की जाएगी। कानपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ के साथ एटीएस तथा डॉग स्क्वाड भी तैनात है।

chat bot
आपका साथी