VIDEO: दूल्हे की निकाह के दौरान डिमांड से खफा ससुरालीजन, बंधक बना मुंडवा दिया सिर

इंदिरानगर क्षेत्र के खुरर्मनगर की घटना। निकाह के समय दूल्हे के परिवारीजनों की डिमांड सुनकर ने लड़की पक्ष के लोग भड़क गए। दूल्हे समेत उसके परिवारीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 12:15 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 02:37 PM (IST)
VIDEO: दूल्हे की निकाह के दौरान डिमांड से खफा ससुरालीजन, बंधक बना मुंडवा दिया सिर
VIDEO: दूल्हे की निकाह के दौरान डिमांड से खफा ससुरालीजन, बंधक बना मुंडवा दिया सिर

लखनऊ(जेएनएन)। आपने दूल्हे के दहेज मांगने पर दुल्हन के शादी से इन्कार के किस्से तो सुने ही होंगे। लेकिन राजधानी में रविवार को एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। दूल्हे के निकाह के दौरान अधिक दहेज मांगने पर लड़की वालों ने पहले उसे पहले बंधक बनाया। इसके बाद उसका सिर मुंडवाकर घुमाया। पुलिस ने लड़की पक्ष की तहरीर पर दूल्हे समेत उसके परिवारीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। 

ये है पूरा मामला
घटना  इंदिरानगर क्षेत्र के खुर्रमनगर के शहीद जियाउल हक पार्क क्षेत्र की है। इंस्पेक्टर इंदिरानगर मुकुल वर्मा के मुताबिक, बहराइच जरवल रोड निवासी अब्दुल कलाम का निकाह पुराना खुर्रमनगर निवासी एक युवती से तय हुआ। रविवार को दुल्हा गाजे बाजे के साथ बरात लेकर दुल्हन के द्वार पहुंचा। यहां, निकाह के समय अब्दुल कलाम और उसके परिवारीजनों ने लड़की पक्ष से बाइक और सोने की चेन की दहेज में अतिरिक्त मांग की। लड़की पक्ष ने विरोध किया तो वह बरात वापस ले जाने की धमकी देने लगे। खूब मान-मनौव्वल के बाद भी दूल्हे के परिजन नहीं माने। आखिर दुल्हन पक्ष ने दहेज लोभियों व उनके रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। इसके बाद दूल्हे समेत चार लोगों को सिर मूड़ दिया।

मामला और भड़कता, इससे पहले दूल्हे पक्ष से कुछ लोगों ने डायल 100 पर सूचित किया। पुलिस ने बंधक बनाए लोगों को छुड़ाया और इंदिरानगर थाने ले गई। जहां, लड़की पक्ष की तहरीर पर दूल्हे अब्दुल कलाम और उसके परिवारीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। वहीं, लड़के पक्ष ने भी लड़की वालों के खिलाफ बंधक बनाने व अन्य आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। उसके आधार पर भी मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी