लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हॉस्टल में छात्रा से छेड़छाड़, देर रात दीवार फांदकर घुसा था युवक

लखनऊ डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्टल का मामला। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप देर रात ही आरोपित गिरफ्तार।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2020 07:57 AM (IST)
लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हॉस्टल में छात्रा से छेड़छाड़, देर रात दीवार फांदकर घुसा था युवक
लोहिया लॉ यूनिवर्सिटी के गर्ल्‍स हॉस्टल में छात्रा से छेड़छाड़, देर रात दीवार फांदकर घुसा था युवक

लखनऊ, जेएनएन। डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के गर्ल्‍स हॉस्टल में मंगलवार देर रात एक युवक घुस गया। बॉस्केटबॉल कोर्ट के पास मौजूद एक छात्रा को आरोपित ने दबोच लिया और उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। छात्रा के विरोध करने व शोर मचाने पर आरोपित वहां से भाग निकला। बुधवार सुबह मामले की जानकारी पाकर सैकड़ों छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। छात्रों ने विवि प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। 

विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक डॉ. मनीष सिंह के मुताबिक, मंगलवार रात करीब 11:45 बजे विवि परिसर स्थित बॉस्केटबॉल कोर्ट के पास छात्रा बैठी थी। इस दौरान विवि के सभागार की चहारदीवारी फांदकर एक युवक भीतर दाखिल हो गया। युवक ने छात्रा के साथ जोर जबरदस्ती और अभद्र व्यवहार किया। आरोपित युवक सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कैटरिंग व्यवस्था के काम के लिए आया था। 

शिनाख्त, परेड से था गायब 

छात्रा से अभद्रता की शिकायत मिलने पर विवि प्रशासन में अफरातफरी मच गई। परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी ने मुख्य सुरक्षा अधिकारी व प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य डॉ. विपुल विनोद को सूचना दी। इसके बाद सुपरवाइजर ने छानबीन शुरू की। सुरक्षाकर्मियों की मदद से सभागार का गेट खुलवाया गया। छात्रा के सामने वहां मौजूद लोगों की शिनाख्त परेड कराई गई। इस दौरान आरोपित छिप गया और शिनाख्त परेड में शामिल नहीं हुआ।

भागते समय दबोचा गया  

सुरक्षाकर्मियों ने परिसर में तलाशी शुरू की तो आरोपित भागने लगा, जिसे वहीं से दबोच लिया गया। छात्रा ने आरोपित की पहचान भी कर ली, जिसके बाद मौके पर पुलिस बुला ली गई। आरोपित ने पूछताछ में सभागार की दीवार फांदकर भीतर आने की बात कबूल की। इंस्पेक्टर आशियाना संजय राय के मुताबिक, पकड़े गए युवक अटरिया सीतापुर निवासी दिनेश कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रों ने विवि प्रशासन से सुरक्षा के उचित प्रबंध की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। 

chat bot
आपका साथी