यूपी इंवेस्टर्स समिट में मेहमानों की खातिरदारी का इंतजाम बेहद खास

लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान मेहमानों को कार्यक्रम स्थल पर ही दुनिया भर के जायकों को लुत्फ मिले इसके भी बंदोबस्त हो रहे हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 18 Feb 2018 04:32 PM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2018 10:18 AM (IST)
यूपी इंवेस्टर्स समिट में मेहमानों की खातिरदारी का इंतजाम बेहद खास
यूपी इंवेस्टर्स समिट में मेहमानों की खातिरदारी का इंतजाम बेहद खास

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहली बार आयोजित की जा रही यूपी इंवेस्टर्स समिट के लिए सरकार के साथ ही साथ लखनऊ जिला प्रशासन अलर्ट पर है। मेहमानों की खातिरदारी में कोई कमी नहीं रह जाए इसके लिए एक से एक बढ़कर इंतजाम किए जा रहे हैं।

लखनऊ में 21 व 22 फरवरी को होने वाली यूपी इंवेस्टर्स समिट के दौरान मेहमानों को कार्यक्रम स्थल पर ही दुनिया भर के जायकों को लुत्फ मिले इसके भी बंदोबस्त हो रहे हैं। यहां गोमतीनगर के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 21 और 22 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसका उद्घाटन 21 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 22 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसका समापन करेंगे। इनके साथ ही इस समिट मे देश और विदेश से भी मेहमान आ रहे हैं।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा के मुताबिक इवेंट की सभी तैयारियां पूरी हैं। शहर में आने वाले प्रत्येक मेहमान के लिए हमने विशेष इंतजाम किए हैं। कार्यक्रम स्थल पर ही चार फूड कोर्ट रहेंगे, जिसमें मेहमानों के लिए विशेष बंदोबस्त होंगे। यहां पर सभी तरह के व्यंजन होंगे।

एसपीजी और स्पेशल फोर्स के हवाले रहेगा कार्यक्रम स्थल

इवेंट के दिन गोमतीनगर में इंदिरा प्रतिष्ठान और उसके पास का पांच सौ मीटर का दायरा पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान सुबह से दो बजे तक जब तक प्रधानमंत्री रहेंगे, उस दौरान वहां पर सभी तरह की गतिविधियां ठप रहेंगी। एसपीजी की टीम आज ही यहां कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई है।

दुरुस्त की जा रही बिजली व्यवस्था

मुख्य अभियंता ट्रांसगोमती प्रदीप कक्कड़ ने बताया कि इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों को लेकर कई जगह पर सप्लाई बाधित रहेगी। विशाल खंड दो और विशाल खंड तीन के कुछ भाग की बिजली आपूर्ति सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक ठप रहेगी। वहीं सुन्दरीकरण कार्य के लिए फैजाबाद रोड स्थित कमता विद्युत उपकेंद्र से पोषित इस्माईलगंज फीडर सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक बंद रहेगा। इस दौरान इस्माईलगंज, सुरेंद्र नगर, कमता, प्रीति विहार क्षेत्रों में बिजली प्रभावित रहेगी।

डीएम ने एडीएम के साथ की बैठक

समिट की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए डीएम ने अपने वरिष्ठ प्रशासनिक अफसरों के साथ बैठक की। एडीएम प्रशासन श्रीप्रकाश गुप्ता, एडीएम टीजी अनिल कुमार, एडीएम पश्चिमी अनिल कुमार, अपर निदेशक आइसीडीएस शत्रोहन सिंह, अपर आयुक्त परिवहन आशुतोष मोहन और एडीएम एलएलपी राय भी बैठक में मौजूद थे। दो दिन तक चलने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों के एक-एक बिंदु पर चर्चा की गई।

दो बजे तक बंद रहेंगे प्रतिष्ठान

इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन सत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई देशों के प्रतिनिधि और विदेशी मेहमान भी लखनऊ आ रहे हैं। जिसे देखते हुए सुरक्षा के ऐतिहासिक बंदोबस्त किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी के मुताबिक पीएम और अन्य मेहमानों की सुरक्षा और आम लोगों की सुविधा को देखते हुए कार्यक्रम स्थल और रूट मार्ग पर सुबह से लेकर दोपहर दो बजे तक दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

मंत्री ने लिया तैयारियों का जायजा

नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट की तैयारियों का जायजा ने लिया। मंत्री ने शहीद पथ से लेकर कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान की चल रहे कार्यों को देखा और उसे तय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। मंत्री ने समता मूलक के पास रोड स्वीपिंग मशीन को देखा। मशीन को खरीदे जाने की योजना है और मंत्री ने मशीन की खासियत के बारे में जानकारी हासिल की। यह मशीन आधा किलो वजन का ईंट भी उठा लेती है और मौके पर घूम भी जाती है। 

chat bot
आपका साथी