पाकिस्तान इस्लाम विरोधी मुल्क : अजीज कुरैशी

मिजोरम के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कहा कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के खिलाफ एफआइआर होना अनुचित है। संवैधानिक प्रावधान के अनुसार किसी राज्यपाल के खिलाफ एफआइआर नहीं हो सकती। राज्यपाल संवैधानिक पद है, इसलिए पहले राष्ट्रपति की अनुमति आवश्यक है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 10:58 AM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 03:04 PM (IST)
पाकिस्तान इस्लाम विरोधी मुल्क : अजीज कुरैशी

लखनऊ। मिजोरम के राज्यपाल अजीज कुरैशी ने पाकिस्तान को इस्लाम विरोधी मुल्क करार दिया। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद के बयान पर कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय भारत के सुरक्षा बलों व अधिकारियों को दिया जाना चाहिये, न कि पाक परस्त आतंकियों को। वह बोले, जिस इस्लाम में पड़ोसी के भूखे रहने तक खुद खाना खाने की इजाज़त न देता हो, उसके नाम पर पड़ोसी के बच्चों का कत्ल करना, इस्लाम विरोधी काम है। साथ ही उन्होंने कहा की यूपी के राज्यपाल और नगर विकास मंत्री को मतभेद बैठ कर सुलझाने चाहिये। राम नाइक जी मंझे हुए राजनेता रहे हैं, आज़म खां भी कायदे मिल्लत हैं।

राज्यपाल रामनरेश पर एफआइआर अनुचित

अजीज कुरैशी ने कहा कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल रामनरेश यादव के खिलाफ एफआइआर होना अनुचित है। संवैधानिक प्रावधान के अनुसार किसी राज्यपाल के खिलाफ एफआइआर नहीं हो सकती। राज्यपाल संवैधानिक पद है, इसलिए पहले राष्ट्रपति की अनुमति आवश्यक है। कुरैशी ने फर्रुखाबाद में कहा कि उत्तर प्रदेश के जौहर विश्वविद्यालय के संबंध में मेरा फैसला 100 प्रतिशत सही है। यदि अवसर मिला तो आगे भी इस तरह के फैसले करेंगे। आतंकी अफजल गुरू के मुद्दे पर उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया और कहा कि सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुना चुकी है। बजट में आम आदमी का ध्यान नहीं रखने और महंगाई बढऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि बजट का उन्होंने कोई अध्ययन नहीं किया।

chat bot
आपका साथी