Lucknow: गोसाईगंज में बेटों ने ही की थी पिता की हत्या, पुल‍िस ने तहरीर और बेटी के बयान से क‍िया हत्‍या का राजफाश

Lucknow News लखनऊ के गोसाईगंज क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार की रात किसान की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मृतक के बेटे की गोलमोल तहरीर और बेटी के आरोप सुनकर हत्‍यारोप‍ित बेटों को ग‍िरफ्तार कर जेल भेज दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Sep 2022 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Sep 2022 03:59 PM (IST)
Lucknow: गोसाईगंज में बेटों ने ही की थी पिता की हत्या, पुल‍िस ने तहरीर और बेटी के बयान से क‍िया हत्‍या का राजफाश
Lucknow News: पुलिस की गिरफ्त में पिता की हत्या के आरोपी पुत्र।

लखनऊ, संवादसूत्र। गोसाईगंज के बबुरिहा खेड़ा गांव में शुक्रवार और शनिवार की रात किसान रमेश रावत की गला रेत कर हुई हत्या के आरोप में पुलिस ने मृतक के बेटों को जेल भेज दिया। हत्या की घटना को लेकर मृतक के बेटे अवधेश ने जो तहरीर पुलिस को दिया था उसे देख कर बेटे पर पुलिस का संदेह होने लगा था। बेटे ने प्रार्थनापत्र में गला रेतने की बात नहीं लिखी थी और घटना को घुमा फिरा कर बताया था। आखिर में पुलिस का संदेह सच साबित हुआ। पुलिस के अनुसार रमेश के दोनो बेटों ने ही पिता की हत्या की थी।

गला रेतकर की गई थी हत्‍या 

बबुरिहा खेड़ा माजरा सिठौली कला निवासी रमेश रावत 45 गांव के किनारे बने घर में अकेले रहता था। शुक्रवार और शनिवार की रात उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई। सुबह घर वालों ने देखा क‍ि रमेश का शव बिस्तर पर पड़ा था। उसकी गला रेत कर हत्या की गई थी। घटना की सूचना पर पुलिस उपायुक्त राहुल राज व सहायक पुलिस आयुक्त स्वाति चौधरी, नेहा त्रिपाठी था इंस्पेक्टर विनय सिंह ने गांव पहुंच कर घटना स्थल का निरीक्षण कर मामले की छानबीन शुरू कर दी।

बेटे ने गांव के एक पर‍िवार पर लगाया था आरोप 

बेटे अवधेश ने तहरीर में गांव के ही रामसिंह और उनके बेटाा-बेटी पर प‍िता को मारने पीटने के साथ ही हत्या करने की आशंका व्यक्त की थी। उसने प्रार्थनापत्र में गला रेते जाने की बात नहीं लिखी, इसके अलावा रमेश की मौत की कहानी भी घुमा फिरा कर लिखी। घटना की विवेचना में लगी पुलिस का संदेह बेटों पर गया तो वे फरार हो गए।

मृतक की बेटी ने भाइयों पर जताई थी आशंका 

पुलिस के अनुसार मृतक की बेटी ने पुलिस को बताया की पिता द्वारा नशा करने से घरेलू कलह के कारण भाईयों ने पिता की हत्या कर दी। पुलिस उपायुक्त राहुल राज और अपर पुलिस उपायुक्त मनीषा सिंह के निर्देशन में लगे इंस्पेक्टर विनय सिंह, एसएसआई श्यामबाबू सिंह और एसआई विवेक कुमार व अन्य ने रमेश के दोनों बेटों अवधेश और रजनीश को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी