कानपुर में बिना गार्ड को लिए दौड़ पड़ी फरक्का एक्सप्रेस

कानपुर में चोरी हो गया था गार्ड का बक्सा। एफआइआर लिखाने गया गार्ड तो चल पड़ी ट्रेन। कानपुर से मालगाड़ी से गार्ड को भेजा गया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 18 Oct 2018 09:07 AM (IST) Updated:Thu, 18 Oct 2018 09:07 AM (IST)
कानपुर में बिना गार्ड को लिए दौड़ पड़ी फरक्का एक्सप्रेस
कानपुर में बिना गार्ड को लिए दौड़ पड़ी फरक्का एक्सप्रेस

लखनऊ, (जेएनएन)। हरचंदपुर हादसे के बाद एक बार फिर से रेलवे की लापरवाही सामने आयी है। इस बार दिल्ली से लखनऊ की ओर आ रही फरक्का एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल से बिना गार्ड के ही दौड़ पड़ी। इसकी सूचना कंट्रोल रूम से ट्रेन ड्राइवर को दी गई तब तक ट्रेन मगरवारा पहुंच गई थी। ट्रेन को वहां रोका गया और फिर मालगाड़ी से कानपुर से गार्ड को भेजा गया। इसके चलते ट्रेन 45 मिनट तक खड़ी रही। 

ट्रेन 13484 दिल्ली-माल्दा टाउन फरक्का एक्सप्रेस सुबह 6:03 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंची थी। यहां से गार्ड जेके वर्मा को ट्रेन लेकर लखनऊ आना था। गार्ड प्लेटफार्म नौ पर पहुंचे तो ट्रेन तो खड़ी मिली लेकिन उनका बक्सा गायब था। बहुत खोजने के बाद भी बक्सा नहीं मिला तो चोरी की एफआइआर लिखाने के लिए गार्ड जीआरपी थाना चले गए। इस बीच ट्रेन का लखनऊ के लिए सिग्नल लोअर हो गया। ट्रेन ड्राइवर जवाहर लाल वॉकी टॉकी पर गार्ड से बात हुए बिना और झंडी न मिलाने के बावजूद लखनऊ के लिए चल पड़ा।

ट्रेन के गंगा नदी पुल पार करते ही गार्ड को इसकी भनक लगी। गार्ड ने तुरंत लॉबी को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद कंट्रोल रूम की सूचना के बाद फरक्का एक्सप्रेस को 6:54 बजे मगरवारा में रोका गया। कानपुर सेंट्रल से गार्ड को मालगाड़ी से भेजा गया। मालगाड़ी मगरवारा पहुंची तो ट्रेन 7:24 बजे वहां से रवाना हो सकी। ट्रेन के लखनऊ पहुंचते ही रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी