Fraudster Arrested: नकली मोबिल आयल को ब्रांडेड पैंकिंग में बेचना पड़ा महंगा, बाराबंकी में कारखाना संचालक सहित तीन गिरफ्तार

बाराबंकी में लोकल ब्रांड का सस्ता मोबिल आयल खरीद कर उसे ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग करके निर्धारित दर से अधिक पर बेचने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रविवार को न्यायालय में पेश किए गए आरोपितों को जेल रवाना कर दिया गया है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 05:56 PM (IST)
Fraudster Arrested: नकली मोबिल आयल को ब्रांडेड पैंकिंग में बेचना पड़ा महंगा, बाराबंकी में कारखाना संचालक सहित तीन गिरफ्तार
बाराबंकी में सस्ते मोबिल को ब्रांडेड पैकिंग में बेचने का चल रहा था कारोबार।

बाराबंकी, संवादसूत्र। लोकल ब्रांड का सस्ता मोबिल खरीद कर उसे ब्रांडेड कंपनी की पैकिंग करके निर्धारित दर से अधिक पर बेचने वाले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। रविवार को न्यायालय में पेश किए गए आरोपितों को जेल रवाना कर दिया गया है। आरोपितों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध मोबिल, रैपर व उपकरण आदि बरामद किया है।

एसपी यमुना प्रसाद ने बताया कि बदोसराय पुलिस ने 11 सितंबर को रामनगर के मुहल्ला कादिराबाग का आशीष मिश्रा, बहराइच जिले के हुजूरपुर थाने के कटका गांव का अंकुर कुमार पांडेय और प्रदीप कुमार पांडेय को ग्राम बरदरी से गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से पुलिस ने 60 अदद मोबिल आयल के 60 डिब्बे जिसमें कुल 60 लीटर नकली आयल था बरामद किया। यही नहीं मौके से पैकिंग उपकरण, सील करने के लिए व मोटरसाइकिल के पार्ट्स भी बरामद किए गए हैं। आशीष श्रीवास्तव के मकान को किराये पर लेकर आशीष मिश्रा अवैध मोबिल आयल की फैक्ट्री का संचालन कर रह था। इसमें अंकुर कुमार पांडेय और प्रदीप कुमार पांडेय भी काम करते थे। यह लोग मोबिल आयल को मार्केट से खरीद कर ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगाकर मशीनों एवं अन्य उपकरणों के माध्यम से पैकिंग व सील करके मार्केट में निर्धारित मूल्य से अधिक दर का स्टीकर लगाकर सप्लाई करते थे।

पुलिस ने मोबिल आयल सहित ब्रांडेड कंपनी के रैंपर व स्टीकर आदि भी भारी मात्रा और खाली डिब्बे बरामद किया है।

आखिर कहां से आए रैपर: प्रकरण में आरोपितों की गिरफ्तारी होने के बाद पुलिस अब इस गिरोह के नेटवर्क को तलाशने में जुट गई है। लोकल मोबिल आयल को ब्रांडेड बनाकर बेचने के लिए गिरोह जो सामग्री प्रयोग करता था इस बारे में पुलिस जांच कर रही है। ब्रांडेड कंपनी के रैपर व स्टीकर सहित डिब्बे तैयार व बेचने वालोें को अब पुलिस चिन्हित करेगी। ताकि इन पर भी प्रभावी कार्रवाई की जा सके। एसपी ने बताया कि इसके लिए टीम बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी