UP News: तीन तलाक देकर पति ने घर से निकाला, गिड़गिड़ाई तो बोला- जेठ से हलाला करने पर होगी घर वापसी

लखनऊ में तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पत्नी गिड़गिड़ाई तो पति ने जेठ से हलाला करने पर ही घर वापसी की शर्त रखी। शादी के बाद से पति और ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे।

By Vikas MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Jun 2022 09:11 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2022 06:42 AM (IST)
UP News: तीन तलाक देकर पति ने घर से निकाला, गिड़गिड़ाई तो बोला- जेठ से हलाला करने पर होगी घर वापसी
पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाला

लखनऊ, जागरण संवाददाता। सआदतगंज इलाके में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता के पति ने उसे पीटकर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इतना ही नहीं जब वह गिड़गिड़ाई और उसने समझौते का प्रयास किया तो जेठ के साल हलाला कराने का दबाव बनाया तो बोले कि तेरी जेठाने की भी हलाला हुआ था और अब जब तू कराएगी तभी घर वापसी होगी। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति, ससुर समेत अन्य ससुरालीजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इंस्पेक्टर सिद्धार्थ मिश्र के मुताबिक पीड़िता ने बताया कि जून 2019 में उसकी शादी हुई थी। शादी के बाद से पति और ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करने लगे। छह माह से ससुरालीजन पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पीड़िता के मुताबिक इस बीच उसके पिता की मौत हो गई। दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने तीन तलाक दिया और मारपीट कर घर से निकाल दिया। उसने ससुर और पति के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाकर समझौते के लिए कहा। इस पर उन्होंने कि अब तू जेठ के साथ हालाला करा तभी तेरी घर वापसी होगी।

मना करने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया। धमकी दी कि हलाला की बात कहीं कही तो जान से मार दी जाएगी। पीड़िता ने बताया कि इसके बाद वह अपने मायके में अाकर रहने लगी। पति और ससुरालीजन फिर भी धमकी दे रहे थे। इसके बाद पीड़िता ने थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर उसके पति और ससुरालीजन के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना, धमकी और मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनयम समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी