'तनाव में हूं मम्मी, मेरा किसी से अफेयर नहीं', लिख अब इंजीनियरिंग के छात्र ने की आत्महत्या Lucknow News

लखनऊ में थम नहीं रहे हैं छात्रों के आत्महत्या के मामले। तनाव में आकर आरआर इंस्टीट्यूट के मेकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र ने लगा ली फांसी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 08:25 PM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 07:11 AM (IST)
'तनाव में हूं मम्मी, मेरा किसी से अफेयर नहीं', लिख अब इंजीनियरिंग के छात्र ने की आत्महत्या Lucknow News
'तनाव में हूं मम्मी, मेरा किसी से अफेयर नहीं', लिख अब इंजीनियरिंग के छात्र ने की आत्महत्या Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। माल एवेन्यू में कक्षा आठ की छात्रा शिबानी रॉय चौधरी की आत्महत्या का मामला अभी शांत भी न हुआ कि शहर के एक और छात्र ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।  इंजीनियरिंग के छात्र ने आत्महत्या कर ली। मौके से सुसाइड नोट मिला, जिसके एक पेज पर लिखा कि मां मैं तनाव में हूूंूं। मेरा किसी से अफेयर नहीं है। पुलिस ने जांच के लिए छात्र के मोबाइल फोन को कब्जे में ले लिया है।

आरआर इंस्टीट्यूट से मैकेनिकल  इंजीनियरिंग कर रहे भानु प्रताप (19) ने शुक्रवार दोपहर में अपने घर में आत्महत्या कर ली। जानकीपुरम गोडिय़नपुरवा सेक्टर-एच निवासी जगदीश वर्मा राज्य सड़क परिवहन निगम में कर्मचारी हैं। उनका सबसे बड़ा बेटा भानूप्रताप वर्मा शुक्रवार दोपहर घर में अकेला था। पिता दफ्तर गए थे, जबकि एक भाई और दो बहनें पढ़ाई के लिए बाहर गए थे। मां भी घर पर नहीं थी।

इस बीच भानू ने अपने कमरे में लगे पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने सुसाइड नोट लिखा, जिसमें उसने लिखा कि मम्मी मैं तनाव में हूूं  । सॉरी मम्मी मेरा किसी से कोई अफेयर भी नही है। आत्महत्या के लिए मैं स्वयं दोशीी हूं। शाम चार बजे जब मां घर पहुंची तो दरवाजा बंद था। इस बीच भानु के भाई-बहन भी आ गए। उन्होंने दरवाजा तोड़ा तो भीतर शव लटका हुआ था। बदहवास मां ने भानू के पिता को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर इंस्पेक्टर जानकीपुरम मोहम्मद अशरफ भी मौके पर पहुंचे।

चंचल भानू हो गया था खामोश 

स्वभाव से हंसमुख भानू प्रताप वर्मा पिछले करीब एक महीने से बहुत गुमसुम रहने लगा था। भानु प्रताप ने कभी परिवार में कोई भी बात शेयर नहीं की। पिता यहीं सवाल कर  रहे हैं कि यदि भानु ने एक भी बार उनसे कोई बात शेयर क्यों नहीं की। 

लड़की का अफेयर क्यों लिखा

सुसाइड नोट में भानु ने यह क्यों लिखा कि उसका किसी लड़की से अफेयर नहीं है। पुलिस की मानें तो भानु को शायद इस बात का डर था कि उसके आत्महत्या करने के बाद लोग यह न सोचे कि उसका किसी लड़की से अफेयर रहा होगा। हालांकि उसने अपने अवसाद की बात को भी स्पष्ट नहीं किया। 

परिवार से दूरी तो नहीं वजह

पिछले एक महीने से भानु गुमसुम था। उसे कोई बात तो थी जो अंदर से सता रही थी। इसके बावजूद भानु की समय से काउंसिलिंग नहीं हो सकी। यदि उसकी काउंसिलिंग होती तो जरूर वह अपनी समस्या को शेयर करता। अब मोबाइल फोन पर उसने पिछले दिनों किस तरह की चैटिंग की। उसे किसको फोन किया। पुलिस इस दिशा में जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी