इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2021 के विरोध में बिजली कर्मियों व इंजीनियरों का प्रदर्शन, 10 अगस्‍त को होगा देशव्‍यापी कार्य बहिष्‍कार

इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 -10 अगस्त को देशभर बिजली कर्मचारी व इंजीनियर करेंगे कार्य बहिष्कार। बिजली कर्मियों ने ऐलान किया कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 वापस न लिया गया तो 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार करेंगे। सोमवार को प्रदेश भर के बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों ने विरोध प्रदर्शन किया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 08:18 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 08:18 AM (IST)
इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2021 के विरोध में बिजली कर्मियों व इंजीनियरों का प्रदर्शन, 10 अगस्‍त को होगा देशव्‍यापी कार्य बहिष्‍कार
प्रदेशभर में बिजलीकर्मी 10 अगस्‍त को करेंगे विरोध प्रदर्शन।

लखनऊ, राज्‍य ब्‍यूरो। बिजली कर्मियों व अभियंताओं की राष्ट्रीय समन्वय समिति नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी आफ इलेक्ट्रिसिटी इंप्लाइज एंड इंजीनियर्स (एनसीसीओईई) के आह्वान पर सोमवार को प्रदेश भर के बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों ने विरोध प्रदर्शन किया। बिजली कर्मियों ने ऐलान किया कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 वापस न लिया गया तो 10 अगस्त को कार्य बहिष्कार करेंगे।

राजधानी में शक्तिभवन, अनपरा, ओबरा, पारीछा, हरदुआगंज, पनकी समेत प्रदेश के समस्त परियोजनाओं व जिला मुख्यालयों पर दिनभर प्रदर्शन चला। आल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेंद्र दुबे ने बताया कि केंद्र सरकार ने संसद के मानसून सत्र में इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) बिल 2021 संसद में पारित करने का ऐलान किया है इसीलिए सत्र के पहले दिन देशव्यापी प्रदर्शन हुआ। संघर्ष समिति के सदस्यों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि इस बिल को जल्दबाजी में पारित करने के बजाए इसे संसद की बिजली मामलों की स्टैंडिंग कमेटी को भेजा जाना चाहिए। कमेटी के सामने बिजली उपभोक्ताओं और बिजली कर्मियों को अपने विचार रखने का पूरा अवसर दिया जाए। बिल के विरोध में 27 जुलाई को एनसीसीओईई के राष्ट्रीय पदाधिकारी केंद्रीय विद्युत मंत्री आरके सिंह को दिल्ली में ज्ञापन देंगे। तीन अगस्त को उत्तरी क्षेत्र, चार को पूर्वी क्षेत्र, पांच को पश्चिमी क्षेत्र व छह को दक्षिणी क्षेत्र के बिजली कर्मी दिल्ली में श्रम शक्ति भवन पर सत्याग्रह करेंगे। 10 अगस्त को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की जाएगी। यदि केंद्र सरकार ने 10 अगस्त के पहले संसद में बिल रखा तो देश भर के बिजली कर्मी उसी दिन हड़ताल करेंगे।

chat bot
आपका साथी