ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने CM योगी आदित्यनाथ को उधार में मांगा, दवा की कमी दूर करने में मिलेगी मदद

COVID Management of CM Yogi Adityanath ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ दिन के लिए उधार मांगा है जिससे कि उनके देश में कोरोना वायरस संक्रमण काल में दवा की कमी दूर हो सके।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Jul 2021 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 12 Jul 2021 12:04 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के सांसद ने CM योगी आदित्यनाथ को उधार में मांगा, दवा की कमी दूर करने में मिलेगी मदद
ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली -मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश को बड़े संकट से उबारने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रशंसक भारत ही नहीं, विदेश के सांसद भी हैं। ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने तो उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को कुछ दिन के लिए उधार मांगा है, जिससे कि उनके देश में कोरोना वायरस संक्रमण काल में दवा की कमी दूर हो सके। वहां पर आइवरमेक्टिन की बेहद कमी हो गई है। क्रेग कैली ने एक ट्वीट किया है, जिसके जवाब में सीएम ऑफिस ने भी ट्वीट कर उनकी मेजबानी की पेशकश की है।

ऑस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने कोरोना वायरस संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व काम करने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जमकर सराहा है। इसमें भी उनके दवाओं को लेकर प्रबंधन की विशेष प्रशंसा की है। इतना ही नहीं, उन्होंने तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कुछ दिनों के लिए उधार भी मांगा है। कैली का मानना है कि अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमको कुछ दिन के लिए उधार में मिल जाएं तो हमारे देश में आइवरमेक्टिन की कमी का उचित प्रबंधन हो जाएगा। शीघ्र ही इसकी कमी से हमको बेहद निराशाजनक दौर से उबरने का मौका मिलेगा।

The Indian state of Uttar Pradesh 👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼

Any chance they could loan us their Chief Minister Yogi Adityanath to release the Ivermectin sort out the mess our hopelessly incompetent State Premiers have created

https://t.co/H6xUwUe8GU— Craig Kelly MP (@CraigKellyMP) July 10, 2021

इसके जवाब में सीएम ऑफिस से भी ट्वीट किया गया है कि हम आपकी बेहतर मेजबानी के साथ ही हम आपके साथ कोविड प्रबंधन के उन अनुभवों को बांटने को आतुर हैं, जो कि कोरोना संक्रमण काल में हमें पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में मिला। इसी कारण हम लोग वैश्विक महामारी में दवा की कमी को दूर कर सके। पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमें कोरोन महामारी से लड़ने में मदद मिली। आइए, हम सभी कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में सहयोग करें।

We would be happy to host you & share best practices which helped #UttarPradesh fight the pandemic under the guidance of Hon. PM Shri @narendramodi Ji & leadership of #UPCM Shri @myogiadityanath Ji.

Let us collaborate & co-operate in this global fight against #COVID19.@UPGovt https://t.co/Qjqfn8D9iA— CM Office, GoUP (@CMOfficeUP) July 12, 2021

आस्ट्रेलिया के सांसद क्रेग कैली ने कहा कि बीते 30 दिनों में भारत की आबादी का 17 प्रतिशत हिस्सा अपने पास रखने वाले उत्तर प्रदेश में सिर्फ 2.5 प्रतिशत मौत तथा एक प्रतिशत नए संक्रमण के मामले आए हैं। वहीं, देश की नौ प्रतिशत आबादी वाले महाराष्ट्र में 18 प्रतिशत नए मामले तथा 50 प्रतिशत मौत के मामले सामने आ रहे हैं। भारत में महाराष्ट्र भले ही दवा निर्माण में चैम्पियन है, लेकिन उत्तर प्रदेश तो आइवरमेक्टिन के उपयोग में माहिर है।  

chat bot
आपका साथी