COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के साथ खिलवाड़, CM के पास पहुंचा क्वारंटाइन किया गया युवक

COVID-19 उन्नाव में रहने वाले कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आने पर क्वारंटाइन कराया गया युवक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लोकभवन में उनके कार्यालय तक पहुंच गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Wed, 06 May 2020 01:20 PM (IST) Updated:Thu, 07 May 2020 10:24 AM (IST)
COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के साथ खिलवाड़, CM के पास पहुंचा क्वारंटाइन किया गया युवक
COVID-19: CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा के साथ खिलवाड़, CM के पास पहुंचा क्वारंटाइन किया गया युवक

लखनऊ, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को उत्तर प्रदेश में बढ़ने से रोकने के बड़े अभियान में लगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ही सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ को सात दिन पहले उनके कार्यालय लोकभवन में कोविड फंड में राहत का चेक सौंपने उन्नाव से पहुंचे लोगों में एक शख्स ऐसा भी था जो कि क्वारंटाइन किया गया था। वह एक कोरोना संक्रमित युवक के संपर्क में आया था और उसको प्रशासन ने क्वारंटाइन कराया था।

उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र के गांव ब्योली इस्लामाबाद में रहने वाले कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आने पर क्वारंटाइन कराया गया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लोकभवन में उनके कार्यालय तक पहुंच गया। सीएम योगी आदित्यनाथ को 30 अप्रैल को सीएम कोविड फंड में सहायतार्थ राशि का चेक देने लखनऊ गए सफीपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख के साथ क्वारंटाइन किया गया युवक भी था। इस प्रकरण की पुष्टि होने के बाद से उन्नाव के अफसरों के साथ शासन में भी खलबली मच गई है। डीएम रविंद्र कुमार ने सीएमओ से पता लगाने को कहा है कि क्वारंटाइन कराया गया युवक कब-कब, किन-किन से और कहां-कहां मिला था।

ऑडियो के वायरल होने के बाद सामने आई

सीएम ऑफिस तक पहुंचे क्वारंटाइन में रखे गए इस युवक ने उन्नाव में कोरोना संक्रमित युवक के सम्पर्क की बात वहां मंगलवार को एक ऑडियो के वायरल होने के बाद सामने आई। इसके बाद तो वहां बांगरमऊ तहसील प्रशासन ने देर शाम उसे क्वारंटाइन करा दिया। बुधवार को पता चला कि न्यूज चैनल का रिपोर्टर बताने वाला यह युवक सफीपुर के पूर्व ब्लाक प्रमुख व कुछ अन्य के साथ 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला था। पूर्व ब्लाक प्रमुख ने आपदा राहतकोष के लिए 11 लाख रुपये का चेक दिया था। उस वक्त यह युवक मुख्यमंत्री के दाहिनी ओर खड़ा था।

फिर भी, सबकी जांच कराएंगे

सीएमओ डॉ.आशुतोष कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमित के सभी स्वजनों की रिपोर्ट निगेटिव है। इस कारण उसके सम्पर्क में आने वालों पर संक्रमण का खतरा कम ही है। फिर भी, सबकी जांच कराएंगे। वहीं, पूर्व ब्लाक प्रमुख ने कहा कि साथ गया युवक कोरोना संक्रमित के संपर्क में रहा था, यह पता नहीं था। न ही उसके क्वारंटाइन  कराने की जानकारी है। वैसे, लखनऊ मेें जांच और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए ही सीएम योगी आदित्यनाथ को चेक दिया था।

डीएम को सीएमओ की रिपोर्ट का इंतजार

डीएम रवीन्द्र कुमार ने बताया कि सीएमओ की रिपोर्ट आने के बाद उसके संपर्क में रहे लोगों को क्वारंटाइन  कराकर जांच कराएंगे। इसके बाद शासन को रिपोर्ट भी भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी