Coronavirus : यूपी के दो मेडिकल कॉलेजों में दी गई घटिया पीपीई किट, इस्तेमाल पर रोक

Coronavirus चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना का कहना है कि पीपीई किट की एक लाट में करीब 100 किट खराब होने की शिकायत सामने आई है। इसे वापस कर दूसरी भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Fri, 17 Apr 2020 12:33 AM (IST) Updated:Fri, 17 Apr 2020 07:20 AM (IST)
Coronavirus : यूपी के दो मेडिकल कॉलेजों में दी गई घटिया पीपीई किट, इस्तेमाल पर रोक
Coronavirus : यूपी के दो मेडिकल कॉलेजों में दी गई घटिया पीपीई किट, इस्तेमाल पर रोक

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। Coronavirus : कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों को बचाव के लिए दी जाने वाली पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट की घटिया सप्लाई का मामला सामने आया है। दो मेडिकल कॉलेजों में भेजी गई पीपीई किट खराब होने और साइज में छोटा होने की शिकायत के बाद इसके इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। इसकी सप्लाई यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन द्वारा की गई थी फिलहाल इसे वापस करने के निर्देश दिए गए हैं।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना का कहना है कि पीपीई किट की एक लाट में करीब 100 किट खराब होने की शिकायत सामने आई है। फिलहाल इसे वापस कर दूसरी किट भेजने के निर्देश दिए गए हैं। संस्थानों की आपत्ति के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक ने भी सभी मेडिकल कॉलेज व संस्थानों को पत्र जारी कर कारपोरेशन द्वारा भेजी गई किट व सामग्री के उपयोग पर रोक लगा दी है।

जीआइएमएस नोएडा और एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज मेरठ के प्राचार्यों ने महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा डॉ. केके गुप्ता को पत्र लिखकर शिकायत की कि उनके यहां जो पीपीई किट सप्लाई की गई है उसकी क्वालिटी घटिया है। इसका प्रयोग करने पर इलाज कर रहे डाक्टरों को संक्रमण हो सकता है। फिलहाल यूपी मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन को अब यह किट वापस की जाएंगी।

उधर दो मेडिकल कॉलेजों में भेजी गई किट के घटिया पाए जाने के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। अब किट की गुणवत्ता जांचने में और सख्ती की जाएगी।महानिदेशक डॉ. केके गुप्ता के मुताबिक दोनों संस्थानों की शिकायत के बाद कारपोरेशन की किट के उपयोग पर पाबंदी लगा दी गई है।

chat bot
आपका साथी