प्रियंका गांधी वाड्रा की मांग, लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की भूमिका की भी हो जांच

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का कहना है कि अब जब सामने आ चुका है कि नरसंहार जानबूझकर षड्यंत्र के तहत किया गया था तो फिर मुख्य आरोपित के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 15 Dec 2021 02:56 PM (IST) Updated:Wed, 15 Dec 2021 03:01 PM (IST)
प्रियंका गांधी वाड्रा की मांग, लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की भूमिका की भी हो जांच
लखीमपुर खीरी कांड को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिर से सरकार पर हमलावर हो गई हैं।

लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी कांड में विशेष जांच दल (एसआइटी) की जांच रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा फिर से सरकार पर हमलावर हो गई हैं। उनका कहना है कि अब जब सामने आ चुका है कि नरसंहार जानबूझकर षड्यंत्र के तहत किया गया था तो फिर मुख्य आरोपित के पिता केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर उनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने बयान जारी कर कहा कि इस मामले में किसानों ने शुरुआत से ही यह बात कही थी कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे ने षड्यंत्र करके लखीमपुर की घटना को अंजाम दिया था। उच्चतम न्यायालय ने भी घटना की निष्पक्ष और गहन जांच सुनिश्चित कराने को लेकर चिंता जाहिर की थी। जांच की धीमी गति और तरीके पर अप्रसन्नता व्यक्त की थी।

..@narendramodi जी किसानों को आपकी खोखली बातें नहीं सुननी हैं। प्रधानमंत्री होने के नाते अपनी संवैधानिक एवं नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लखीमपुर किसान नरसंहार की साज़िश में गृह राज्यमंत्री की भूमिका की जाँच अविलम्ब शुरू करवाइये एवं उन्हें तुरंत बर्खास्त करिए।

प्रेस वक्तव्य pic.twitter.com/VjMBf35wVK

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) December 14, 2021

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीड़ित परिवार और हम सत्याग्रह कर रहे लोग पहले ही दिन से मांग कर रहे हैं कि गृह राज्यमंत्री की बर्खास्तगी हो, क्योंकि घटनास्थल पर मौजूद लोगों और पीड़ित परिवारों का साफ-साफ कहना था कि पूरा षड्यंत्र करके हिंसा की गई और किसानों को कुचला गया। अब यह जांच होनी चाहिए कि इस षड्यंत्र में गृह राज्यमंत्री की क्या भूमिका थी।

उन्होंने कहा कि यह भी जांच योग्य विषय है कि मोदी-योगी सरकार ने अब तक उनको संरक्षण क्यों दिया और इस दिशा में जांच क्यों नहीं की? किसानों को खोखली बातें नहीं सुननी हैं। प्रधानमंत्री अपनी सांविधानिक और नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए अपने मंत्री की भूमिका की जांच शुरू कराएं और उन्हें तुरंत बर्खास्त करें। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने भी टेनी की बर्खास्त की मांग की है।

यह भी पढ़ें : लखीमपुर खीरी हिंसा केस : आशीष मिश्र सहित सभी आरोपितों पर अब जानलेवा हमले का भी मुकदमा

chat bot
आपका साथी