सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम में करेंगे उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी दौरे पर आज दोपहर गोरखपुर से उत्तराखंड पहुंच गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम में कल उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे। इसकी लागत करीब 11 करोड़ है। कल केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 15 Nov 2020 03:18 PM (IST) Updated:Sun, 15 Nov 2020 03:21 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम में करेंगे उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास
वह बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे और बदरीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे।

लखनऊ, जेनएनएन। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिनी उत्तराखंड के दौरे पर सोमवार को प्रदेश के लोगों को बड़ा तोहफा देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के श्रीबद्रीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिनी दौरे पर आज दोपहर गोरखपुर से उत्तराखंड पहुंच गए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ बदरीनाथ धाम में कल उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ वह कल केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर से करीब सवा दो बजे देहरादून पहुंचे। यहां से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के साथ वह केदारनाथ मंदिर के लिए रवाना गए और शाम को पूजा आदि कार्यक्रम में शामिल होंगे। सोमवार को तड़के साढ़े चार बजे वह उत्तराखंड के सीएम के साथ केदारनाथ मंदिर के कपाट बंद होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह बदरीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे और बदरीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करेंगे।

11 करोड़ की लागत से बन रहे 40 कमरे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से चमोली के तहसील जोशीमठ में श्रीबदरीनाथ धाम में एक एकड़ भूमि पर 40 कमरों के पर्यटक आवास गृह का निर्माण कराया जा रहा है। इसकी लागत करीब 11 करोड़ है। इसमें 40 कमरों के साथ रेस्टोरेंट, कांफ्रेंस हाल, डारमेट्री और पाॄकग की सुविधा होगी। भवन का निर्माण गढ़वाल (उत्तराखंड) शैली के आर्किटेक्चर और ग्रीन बिल्डिंग के रूप में कराया जा रहा है। यह करीब दो साल में बनकर तैयार होगा। इसके बाद उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों और विदेशों से आने वाल पर्यटक ठहर सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी