योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को पांच बजे से लोक भवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 31 Oct 2017 11:23 AM (IST) Updated:Tue, 31 Oct 2017 12:32 PM (IST)
योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की बैठक आज, कई प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज शाम को लोकभवन में कैबिनेट की बैठक आयोजित की जाएगी। प्रदेश की योगी सरकार बागडोर संभालने के बाद करीब सात महीने में अब तक करीब 35 से अधिक कैबिनेट की बैठक कर चुकी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को पांच बजे से लोक भवन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री मौजूद रहेंगे। बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। योगी आदित्यनाथ सरकार ने 19 मार्च से अब तक अधिकांशत: मंगलवार को ही कैबिनेट बैठक की है।

पिछली बार की कैबिनेट बैठक में कुल 8 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मुहर लगाई गई की। इसमें तय हुआ था कि 70 जिलों के भू मानचित्रों को डिजिटल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: देश से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म करना चाहते हैं पीएम मोदी : नकवी

इसके साथ ही 5 करोड़ 21 लाख की राशि राज्य अंश होगा। भारत सरकार की योजना में यूपी अधीनस्थ राजस्व निरीक्षक सेवा नियमावली में संशोधन होगा। इसके 4281 पद स्वीकृत हैं।

इसमें 25 फीसदी पद लोकसेवा आयोग के माध्यम से और बाकी 75 फीसदी पद जिसमें 55 फीसदी लेखपाल संवर्ग, 18 अमीन संवेग से भरे जाने हैं।

यह भी पढ़ें: निकाय चुनाव में सोशल मीडिया पर रहेगी पैनी नजर

सूबे में चट्टान और ग्रेनाइट , डोलो स्टोन, सिलिका सेंड पैराफाइड आदि के खनन के ई-टेंडर को लेकर नोडल एजेंसी के निर्धारण को मंजूरी मिली। सरकार ने मेटल स्क्रैप ट्रेडिंग कारपोरेशन को नोडल एजेंसी बनाया है। इसके साथ ही लघु एवं सीमांत किसानों के कुक्कुट पालन के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई थी।

chat bot
आपका साथी