ज्ञानेंद्र के हरफनमौला प्रदर्शन से ध्रुव अकादमी की जीत

बी डिवीजन लीग क्रिकेट में प्रोमोशन ग्रुप को पांच विकेट से दी शिकस्त, ज्ञानेंद्र वर्मा ने शानदार 84 रन बनाए और दो विकेट हासिल किए।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 23 Oct 2018 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 24 Oct 2018 09:06 AM (IST)
ज्ञानेंद्र के हरफनमौला प्रदर्शन से ध्रुव अकादमी की जीत
ज्ञानेंद्र के हरफनमौला प्रदर्शन से ध्रुव अकादमी की जीत

लखनऊ (जेएनएन) । क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित बाबू बनारसी दास बी डिवीजन लीग में मंगलवार को ज्ञानेंद्र वर्मा के हरफनमौला प्रदर्शन (84 रन व दो विकेट) की बदौलत ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने क्रिकेट प्रोमोशन ग्र्रुप को पांच विकेट से हरा दिया।

पार्थ रिपब्लिक मैदान पर खेले गए इस मैच में क्रिकेट प्रोमोशन ग्र्रुप ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 32.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 176 रन बनाए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर बल्लेबाज के. तिवारी महज दो और आशीष मिश्र 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीसरे नंबर पर खेलने उतरे आयुष श्रीवास्तव भी सिर्फ चार रन के स्कोर पर रनआउट हो कर चलते बने। जबकि मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज महमूद खान (नौ रन) ने भी निराश किया। महमूद को ज्ञानेंद्र ने कैशल के हाथ कैच आउट करवाया। हालांकि निचले क्रम में मुहम्मद आफताब ने तेजी से 44 और राहुल यादव ने 30 रनों की पारी खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। आफताब ने अपनी पारी के दौरान 47 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके व तीन छक्के लगाए। इसके पहले गौरव यादव ने भी 22 गेंदों पर दो चौके व एक छक्के की मदद से 26 रन का योगदान दिया। ध्रुव अकादमी की तरफ से मिलन यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी की। मिलन ने आठ ओवर में 30 रन देकर चार खिलाडिय़ों को आउट किया। जबकि ज्ञानेंद्र वर्मा ने 17 रन खर्च कर दो विकेट झटके।

इसके जवाब में खेलने उतरी ध्रुव अकादमी की भी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के शतकवीर कप्तान अंश यादव 19 गेंदों पर 19 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं शिवांश कपूर भी महज छह रन पर पवेलियन लौटे। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे ज्ञानेंद्र वर्मा (84 रन) ने पहले आकर्ष गुप्ता (20 रन) इसके बाद रामेश्वर यादव (33 रन) के साथ शानदार साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। ध्रुव अकादमी ने 176 रनों का लक्ष्य 33.1 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल किया। ज्ञानेंद्र वर्मा ने अपनी बेहतरीन पारी के दौरान 85 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके व पांच छक्के जड़े। प्रोमोशन ग्र्रुप की तरफ से ऋषभ शुक्ला ने तीन व आदर्श कश्यप ने दो विकेट झटके। ज्ञानेंद्र वर्मा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

chat bot
आपका साथी