UP Election 2022: भाजपा ने मैदान में उतारे आठ और उम्मीदवार, दो विधायकों का टिकट कटा; यहां देखें- पूरी लिस्ट

UP Vidhan Sabha Election 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गहन मंथन के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मंगलवार को आठ और उम्मीदवार और घोषित कर दिए हैं। अब तक कुल 203 सीटों पर पार्टी प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 01:29 PM (IST)
UP Election 2022: भाजपा ने मैदान में उतारे आठ और उम्मीदवार, दो विधायकों का टिकट कटा; यहां देखें- पूरी लिस्ट
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: बीजेपी मंगलवार को आठ और उम्मीदवार और घोषित कर दिए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे चरण के अब तक 195 प्रत्याशी घोषित कर चुकी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार को आठ और प्रत्याशी मैदान में उतार दिए। इनमें अमांपुर विधायक देवेंद्र प्रताप सिंह और औरैया विधायक रमेश चंद्र दिवाकर का निधन होने पर पार्टी ने यहां प्रत्याशी बदले हैं तो भरथना विधायक सावित्री कठेरिया और रसूलाबाद विधायक निर्मला संखवार का टिकट काट दिया है। मारहरा, पटियाली और जलेसर सीट पर मौजूदा विधायकों पर ही फिर से भरोसा जताया गया है।

उल्लेखनीय है कि तीसरे और चौथे चरण के शेष प्रत्याशियों के साथ ही पांचवें, छठवें और सातवें चरण के उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए बीते तीन दिन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रदेश संगठन के नेताओं की वहां दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठकें चल रही हैं। यह आठ मिलाकर कुल 203 उम्मीदवार घोषित हो चुके हैं। संभावना यही है कि अब जल्द ही सभी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

भाजपा के आठ प्रतियाशियों की सूची क्रम संख्या : विधानसभा क्षेत्र : प्रत्याशी 1. अमांपुर : हरिओम वर्मा 2. पटियाली : ममतेश शाक्य 3. मारहरा : वीरेंद्र वर्मा 4. जलेसर : संजीव कुमार दिवाकर 5. किशनी : डा. प्रियारंजन आशु दिवाकर 6. भरथना : डा. सिद्धार्थशंकर दोहरे 7. औरैया : गुड़िया कठेरिया 8. रसूलाबाद : पूनम संखवार

chat bot
आपका साथी