छज्जा निकालने का विरोध करने पर दारोगा ने मचाया उत्पात, पड़ोसियों के घर तोड़फोड़ का आरोप

बाराबंकी में अपने गांव में मकान का निर्माण करा रहा है आरोपित दरोगा संकरे रास्ते में छज्जा और स्लोप का विरोध कर रहे थे ग्रामीण।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 04:53 PM (IST)
छज्जा निकालने का विरोध करने पर दारोगा ने मचाया उत्पात, पड़ोसियों के घर तोड़फोड़ का आरोप
छज्जा निकालने का विरोध करने पर दारोगा ने मचाया उत्पात, पड़ोसियों के घर तोड़फोड़ का आरोप

बाराबंकी, जेएनएन। अपने घर का निर्माण करा रहे एक दरोगा ने बुधवार रात उत्पाद काटा और विपक्षियों के घर में तोड़फोड़ की। यह दारोगा लखनऊ जिले में तैनात है और यहां का मूल निवासी है।

जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम निगरी निवासी जगतराम मौर्य पुलिस विभाग में उप निरीक्षक हैं। लखनऊ में तैनात जगत राम बुधवार रात अपने घर आए थे। के मकान में निर्माण कार्य चल रहा है और घर के बाहर सार्वजनिक रास्ते की तरफ वहां अपने मकान का छज्जा और वाहन चढाने के लिए स्लोप बनवाना चाहते थे, रास्ता काफी सकरा होने के कारण आसपास के लोग इसका विरोध कर रहे थे। गुरुवार सुबह इसी बात को लेकर फिर विवाद हो गया। ग्राम प्रधान के प्रतिनिधि एसके सिंह ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 6:15 बजे उप निरीक्षक जगत राम मौर्य अपने चार भाइयों व अन्य सहयोगीयों के साथ घर के सामने वह आस-पास के बार लोग जो भी बात कर रहे थे। आरोप है कि उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ की मारपीट की और मवेशियों को भी क्षति पहुंचाई। सूचना पर पहुंची जहांगीराबाद पुलिस ने जांच पड़ताल की। 

होगी कार्रवाई: प्रभारी निरीक्षक अक्षय कुमार ने बताया कि फिलहाल मामला शांत करा दिया। रास्ता काफी संकरा है और दारोगा जी उस पर स्लोप और छज्जा निकालना चाहते हैं   इसका आसपास के लोग विरोध कर रहे हैं। जो तहरीर पीड़ित पक्ष की तरफ से मिलेगी उस पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो हुआ वायरल : दरोगा जी के उत्पाद मचाने के बाद ग्रामीणों ने घरों में हुई तोड़फोड़ और पथराव में फेंके गए ईटों की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह वीडियो उच्चाधिकारियों के भी पास पहुंच गया। इसके बाद दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की भी संभावना है।

chat bot
आपका साथी