हम गुंडे ही सही लेकिन मौजूदा सरकार को क्या कहें : अखिलेश यादव

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कानून व्यवस्था है वो किसी से भी छिपी नहीं है।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Wed, 26 Jul 2017 03:16 PM (IST) Updated:Thu, 27 Jul 2017 08:13 AM (IST)
हम गुंडे ही सही लेकिन मौजूदा सरकार को क्या कहें : अखिलेश यादव
हम गुंडे ही सही लेकिन मौजूदा सरकार को क्या कहें : अखिलेश यादव

लखनऊ (जेएनएन)। विधान परिषद में बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की भाजपा सरकार का बजट झुठ का पुलिंदा है। उन्होंने कहा कि सपा सरकार के कामों को अपना बता कर योजनाएं चलाई जा रही हैं। अखिलेश यादव ने कहा, 'जनहित में चल रही योजनाओं को वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया। किसान दुखी है, नौजवान परेशान है इस बजट में कुछ नही है।उत्तर प्रदेश का विकास रोकने वाला है बजट है।' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जो कानून व्यवस्था है वो किसी से भी छिपी नहीं है। उन्होंने योगी सरकार में हुई हिंसक घटनाओं पर भी तंज कसा।

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को समाजवादी शब्द बुरा लगता है। इसलिए उसने 55 लाख महिलाओं की पेंशन छीन लिया है । इस सरकार ने 108 एंबुलेंस से भी समाजवादी नाम हटा दिया है । अब तो जगह-जगह गांधी जी का सिर्फ चश्मा नजर आ रहा है राष्ट्रपिता बापू कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। संविधान में भी समाजवादी शब्द लिखा हुआ है इनकी हैसियत नहीं है कि संविधान से समाजवादी शब्द को हटा सकें । आप ने चुनाव से पहले कहा था कि हम प्रदेश में सभी वैध अवैध स्लाटर हाउस को बंद कर देंगे अब आप को यह बताना होगा कि एक्सपोर्ट क्यों बढ़ रहा है ?

आप लोग राजनीति को किस दिशा में ले जा रहे हैं यह मैं नहीं बता सकता । गोमती किनारे घूमने आने वाले लोगों की बात करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को पता ही नहीं है कि सरकार यहां की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश कर रही है । केंद्र में जिसकी भी सरकार रही है उस ने सीबीआई जांच का डॉ दिखाया है । हम भी केंद्र के सीबीआइ क्लब के मेंबर रहे हैं । विधान परिषद में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा की भाजपा सरकार का बजट झुठ का पुलिंदा है, सपा सरकार के कामो को अपना बात कर योजनाए चला रहे है। जनहित में चल रही योजनाओं को वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया। किसान दुखी है ,नौजवान परेशान है इस बजट में कुछ नही है।उत्तर प्रदेश का विकास रोकने वाला है बजट है ।

यह भी पढ़ें: योगी को छोड़ मोदी के साथ जुड़ सकते हैं केशव प्रसाद मौर्य

उन्होंने कहा, 'हमें गुंडों की सरकार कहा जाता था, चलो हम गुंडे हैं, लेकिन अब जो सरकार है उसे क्या कहें?' इतना ही नहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं ये बुलेट ट्रेन किस रास्ते से आ रही है।

यह भी पढ़ें: मैं कई बार अयोध्या आया हूं और आगे भी आता रहूंगा: सीएम योगी

chat bot
आपका साथी