UP Politics: यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश, नौ फरवरी को गाजीपुर से भरेंगे हुंकार

UP Politics मैनपुरी लोकसभा चुनाव में म‍िली प्रचंड जीत के बाद से श‍िवपाल यादव और अख‍िलेश यादव के बीच बढ़ी नजदीक‍ियां क‍िसी छ‍िपी नहीं हैं। नौ फरवरी को गाजीपुर से लोकसभा चुनाव के शंखनाद से पहले आज अख‍िलेश यादव ने चाचा श‍िवपाल से मुलाकात की।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 08 Feb 2023 06:06 AM (IST) Updated:Wed, 08 Feb 2023 06:59 AM (IST)
UP Politics: यूपी में चुनावी शंखनाद से पहले चाचा शिवपाल से मिले अखिलेश, नौ फरवरी को गाजीपुर से भरेंगे हुंकार
UP Politics: श‍िवपाल यादव के साथ अख‍िलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। लोकसभा चुनाव के लिए नौ फरवरी से पूर्वांचल के गाजीपुर से चुनावी शंखनाद करने से पहले मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चाचा शिवपाल सिंह यादव से मिलने उनके घर पहुंचे। सपा मुखिया वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

संगठन विस्तार व विधानमंडल सत्र में उठने वाले मुद्दों पर हुई चर्चा

शिवपाल को पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव जैसी अहम जिम्मेदारी देने के बाद पहली बार चाचा-भतीजे की मुलाकात हुई। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच पार्टी संगठन विस्तार को लेकर चर्चा हुई। इसके साथ ही विधानमंडल सत्र में सपा द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर भी बात हुई। दरअसल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के बाद अब अखिलेश को प्रदेश कार्यकारिणी का गठन करना है। इसमें शिवपाल समर्थकों को सम्मानजनक समायोजन भी किया जाना है। शिवपाल के बेटे आदित्य को भी प्रदेश की टीम में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। जनवरी में भी अखिलेश व शिवपाल के बीच लंबी बैठक हुई थी। इसके बाद दोनों पिछले कुछ समय से प्रदेश के अलग-अलग जिलों के दौरों पर चले गए थे।

सदन में जातिगत जनगणना कराने का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाएगी सपा

अखिलेश अब नौ फरवरी से पूर्वांचल के गाजीपुर से अगले चुनाव का शंखनाद भी करने वाले हैं। दोनों के बीच इस पर भी चर्चा हुई। माना जा रहा है कि इन दौरों और आगामी निकाय और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के लिए ही दोनों की मुलाकात हुई है। इसके अलावा सपा इस बार सदन में जातिगत जनगणना कराने का मुद्दा भी जोर-शोर से उठाएगी।

chat bot
आपका साथी