देवरिया में कांग्रेस की महिला नेता से मारपीट के मामले में दो निलंबित, तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच

UP Congress Committee महिला नेता तारा यादव के साथ मारपीट पर मचे बवाल को पार्टी ने बेहद गंभीरता से लिया है। तारा यादव के बार-बार मामले में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम लेकर कार्रवाई की मांग करने पर इस प्रकरण को गति प्रदान की गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 11 Oct 2020 05:29 PM (IST) Updated:Sun, 11 Oct 2020 05:29 PM (IST)
देवरिया में कांग्रेस की महिला नेता से मारपीट के मामले में दो निलंबित, तीन सदस्यीय कमेटी करेगी जांच
देवारिया में कांग्रेस की महिला नेता तारा यादव के साथ मारपीट

लखनऊ, जेएनएन। देवरिया में शनिवार को पार्टी की बैठक के दौरान महिला कार्यकर्ता से मारपीट के मामले का वीडियो वायरल होने के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बड़ा कदम उठाया है। पार्टी ने दो नेताओं को इस मामले में निलंबित करने के साथ ही इस प्रकरण की जांच करने के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है। यह समिति तीन दिन में अपनी जांच रिपोर्ट दे देगी।

देवारिया में कांग्रेस की महिला नेता तारा यादव के साथ मारपीट पर मचे बवाल को पार्टी ने बेहद गंभीरता से लिया है। तारा यादव के बार-बार मामले में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम लेकर कार्रवाई की मांग करने पर इस प्रकरण को गति प्रदान की गई। जिसमें देवरिया कांग्रेस के दो नेता दीनदयाल यादव तथा अजय कुमार सिंह सैथवार को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही इस प्रकरण की जांच के लिए एक समिति गठित की। इस कमेटी तलत अजीज, शहला अहरारी व चन्द्रकला पुष्कर को रखा गया है। कमेटी तीन दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट देगी। 

देवरिया में जिस महिला से हाथापाई की बात सामने आई थी उन्होंने रविवार को अपनी पार्टी के नेताओं पर ही कई आरोप लगाए हैं। महिला नेत्री तारा यादव ने कहा कि एक तरफ हमारी पार्टी के नेता हाथरस पीडि़त के लिए न्याय के लिए लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ एक दुष्कर्मी को पार्टी ने टिकट दे रही है। यह गलत निर्णय है। यह हमारी पार्टी की छवि को खराब करेगा।

दरअसल शनिवार को उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक में अचानक उस वक्त हंगामा खड़ा हो गया जब पार्टी की नेता तारा यादव पर आरोप लगा कि उन्होंने प्रदेश प्रभारी सचिन नायक पर हमला बोल दिया। इसके बाद देखते ही देखते हाथापाई होने लगी। कुछ प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया कि इस दौरान नायक पर गुलदस्ता भी फेंका गया।

इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि सुबह मैंने एक वीडियो देखा जिसमें एक महिला को एक राजनीतिक दल बैठक में बुरी तरह मारा गया,हम चाहते हैं कि महिलाएं राजनीति में आएं, लेकिन ऐसा बर्ताव होगा तो हम कैसे उनको राजनीति में आने के लिए बढ़ावा देंगे। मैं यूपी पुलिस से अपील करती हूं कि सभी को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इसके अलावा उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट में कहा कि मानसिक रूप से ऐसे बीमार लोग कैसे राजनीति में चले आते हैं। इस मामले में संज्ञान ले रही हूं। 

chat bot
आपका साथी