लखनऊ में नौकरी के नाम पर 18 लाख ठगकर दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार, घोष‍ित था 20 हजार का इनाम

लखनऊ में शादी का झांसा देकर एक साल तक युवती का शारीरिक शोषण करने के आरोप‍ित को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया। पुलिस ने युवती की श‍िकायत के बाद आरोप‍ित पर बीस हजार रुपये का इनाम घोष‍ित क‍िया था।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 30 May 2022 07:05 PM (IST) Updated:Tue, 31 May 2022 07:07 AM (IST)
लखनऊ में नौकरी के नाम पर 18 लाख ठगकर दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार, घोष‍ित था 20 हजार का इनाम
लखनऊ में सआदतगंज पुलिस ने बालागंज रोड से दबोचा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। सआदतगंज पुलिस ने दो सार से फरार चल रहे 20 हजार के इनामी अपराधी सतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। सतीश ने नौकरी का झांसा देकर एक युवती से 18 लाख रुपये ठगे थे। फिर शादी का झांसा देकर एक साल तक उसका शारीरिक शोषण भी करता रहा था। पुलिस ने उसके पास के एक तमंचा और एक कारतूस बरामद किया है।

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित सतीश मूल रूप से बिजनौर जनपद के कम्बौर सिरधनी का रहने वाला है। उसके खिलाफ एक युवती ने 2020 में सआदतगंज कोतवाली में दुष्कर्म, धोखाधड़ी, साजिश, आइटी एक्ट, मारपीट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इंस्पेक्टर सआदतगंज सिद्धार्थ मिश्रा और उनकी टीम ने बालागंज रोड से सुबह सतीश को गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर ने बताया कि वर्ष 2019 में सतीश क्षेत्र में रहने वाली एक युवती के संपर्क में था। सतीश ने सरकारी विभाग में उसकी नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। इसके एवज में उससे 18 लाख रुपये लिए थे। फिर नौकरी और शादी के नाम पर एक साल तक शोषण भी करता रहा। नौकरी न लगने पर युवती ने विरोध किया और रुपये मांगना शुरू किया। इस पर सतीश ने धमकी दी और शादी करने से इंकार किया।

सतीश ने उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया था। वीडियो वायरल करने की भी धमकी दी थी। युवती की तहरीर पर आरोपित सतीश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। वर्ष 2021 में उसके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई हुई थी। सतीश फरार चल रहा था। 20 हजार का उस पर इनाम भी घोषित था। सुबह आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी