यूपी में आबकारी सिपाही भर्ती में शारीरिक परीक्षा के लिए 405 पदों के सापेक्ष 4902 अभ्यर्थी योग्य घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आबकारी सिपाही परीक्षा-2016 के तहत आबकारी सिपाही के चयन के लिए स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर कुल 4902 अभ्यर्थियों को अगले चरण की शारीरिक परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 10:20 PM (IST)
यूपी में आबकारी सिपाही भर्ती में शारीरिक परीक्षा के लिए 405 पदों के सापेक्ष 4902 अभ्यर्थी योग्य घोषित
उत्तर प्रदेश में आबकारी सिपाही भर्ती में शारीरिक परीक्षा के लिए 405 पदों के सापेक्ष 4902 अभ्यर्थी योग्य घोषित

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आबकारी सिपाही (सामान्य चयन) परीक्षा-2016 के तहत आबकारी सिपाही के रिक्त 405 पदों के सापेक्ष चयन के लिए 25 सितंबर, 2016 को हुई अर्हकारी प्रकृति की स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर कुल 4902 अभ्यर्थियों को अगले चरण की शारीरिक परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया है। अभ्यर्थियों का परिणाम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में यह निर्णय किया गया। आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि यह परिणाम इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा आयोग के संशोधन प्रार्थना पत्र के संदर्भ में बीती छह अक्टूबर को पारित आदेश के क्रम में घोषित किया गया है। 

यह परिणाम लखनऊ के थाना विभूतिखंड व हजरतगंज और अलीगढ़ के थाना क्वार्सी व बन्ना देवी में पंजीकृत मामलों में हाई कोर्ट द्वारा पारित आदेशों और उच्च न्यायायलय के समक्ष विचाराधीन रिट याचिका आकाश सिंह बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य में पारित आदेश के अधीन होगा। स्क्रीनिंग परीक्षा के आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए अर्ह घोषित अभ्यर्थियों का परिणाम आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी