LDA के 2500 पीएम आवास की लॉन्चिंग जून में, ऑनलाइन होगा पंजीकरण

दो हजार शारदा नगर में बाकी कुर्सी रोड पर बनाएंगे। एक से सात जून के बीच लांचिंग संभव।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Fri, 10 May 2019 08:30 PM (IST) Updated:Sat, 11 May 2019 08:18 AM (IST)
LDA के 2500 पीएम आवास की लॉन्चिंग जून में, ऑनलाइन होगा पंजीकरण
LDA के 2500 पीएम आवास की लॉन्चिंग जून में, ऑनलाइन होगा पंजीकरण

लखनऊ, जेएनएन। एलडीए के पीएम आवास का पंजीकरण जून के पहले सप्ताह में प्रारंभ होंगे। करीब ढाई हजार आवास होंगे, जिनमें से दो हजार शारदा नगर विस्तार में बनाए जाएंगे और बाकी कुर्सी रोड पर होंगे। ऑनलाइन पंजीकरण एक से सात जून के बीच खोले जाएंगे। 

एलडीए के पीएम आवास अब तक लांच नहीं किये गये हैं। शारदा नगर में प्राधिकरण का करीब 50 फीसद से अधिक काम हो चुका है। दूसरी कुर्सी रोड पर भी काम शुरू किया गया है। इन दोनों जगह के लिए पंजीकरण किया जाएगा। प्राधिकरण कार्यालय में आवेदकों को आने की आवश्यकता नहीं होगी। वे घर बैठे या साइबर कैफे के जरिये पंजीकरण करवा सकेंगे। प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि आवंटन के बाद जल्द से जल्द आवंटियों को प्राधिकरण कब्जा देगा। इन फ्लैटों की कीमत साढ़े चार लाख रुपये है। जिनमें से ढाई लाख रुपये की सब्सिडी है। जबकि दो लाख रुपये आवंटी से लिये जाएंगे। किस्तें किस तरह से ली जाएंगी, ये अब तक तय नहीं है। 

पात्रता नहीं तो फ्लैट नहीं

पीएम आवास को लेकर पात्रता सबसे अहम नियम है। जिसके तहत आवेदक की आय तीन लाख रुपये सालाना से अधिक न हो। उसका देश में कोई पक्का मकान न हो। आवेदक घर की महिला होगी या महिला और पुरुष मुखिया संयुक्त रूप से  महिला के न होने की दशा में पुरुष मुखिया के नाम आवास होगा। उसको सूडा की सूची में भी अपना पंजीकरण कराना होगा। आधार नंबर होना अनिवार्य है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी