Lucknow: प्रापर्टी डीलर को किडनैप कर मांगी थी 25 लाख की फ‍िरौती, पुलिस ने दो दिन में तीन आरोपितों को धर दबोचा

लखनऊ में शनिवार की शाम कार सवारों ने प्रापर्टी डीलर सुमित को अगवा कर लिया था। इसके बाद सुमित की पत्‍नी को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांग रहा था। सोमवार देर रात घैला पुल के पास से पुलिस ने किया बरामद।

By Vrinda SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 04 Oct 2022 08:16 AM (IST) Updated:Tue, 04 Oct 2022 08:16 AM (IST)
Lucknow: प्रापर्टी डीलर को किडनैप कर मांगी थी 25 लाख की फ‍िरौती, पुलिस ने दो दिन में तीन आरोपितों को धर दबोचा
प्रापर्टी डीलर का किडनैप कर मांगी थी 25 लाख की फ‍िरौती.

लखनऊ, जागरण संवाददाता। प्रापर्टी डीलिंग का काम करने वाले खदरा निवासी सुमित का शनिवार को कार सवारों ने कैसरबाग से अपहरण कर लिया था। अपहरण के बाद सुमित की पत्नी पूजा को फोन कर 25 लाख की फिरौती मांगी थी। पूजा ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। आरोप है कि मदेयगंज इंस्पेक्टर आनंद तिवारी ने पहले मामला विवादित बताकर टरका दिया।

तीन आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा

मामले की जानकारी एडीसीपी पश्चिम चिंरजीव नाथ सिन्हा को हुई। उनके आदेश पर मदेयगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। सुमित की बरामदगी के लिए क्राइम ब्रांच और सर्विलांस समेत चार टीमें लगाई गईं। सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस ने घैला पुल के पास से सोमवार देर रात सुमित को बरामद कर लिया। वहीं, तीन आरोपितों को भी धर दबोचा।

अपहरण मामले में पुराना विवाद भी आया सामने 

पुलिस टीम तीनों आरोपितों से पूछताछ कर रही है। एडीसीपी ने बताया कि दोनों पक्षों में कुछ पुराना विवाद भी सामने आया है। इस बिंदु पर भी जांच की जा रही है। पूछताछ के आधार पर जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सुमित प्रापर्टी का काम करते थे।

दो दिन मामला दबाए रही मदेयगंज पुलिस

मदेयगंज थाने की पुलिस ने दो दिन तक मामले को दबाए रखा। मामले की जानकारी रोज शाम को कमिश्नर आवास पर होने वाली ब्रीफिंग में भी नहीं दी गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अपहर्ताओं ने दो दिन तक बंधक बनाकर सुमित को एक मकान में रखा। उससे और उसके घर वालों से लगातार रुपयों की मांग कर रहे थे। मांग पूरी न होने पर धमकी दे रहे थे। दो दिन तक अपहर्ताओं ने उसे खाने-पीने के लिए भी ठीक से नहीं दिया और भूखा रखा।

chat bot
आपका साथी