रक्षाबंधन पर खुशियां मातम में बदली, हादसों में 19 की जान गई

रक्षाबंधन के त्योहार पर जहां एक तरफ खुशियों में लोग सराबोर रहे, वहीं हादसों से सूबे के कई घरों में मातम भी पसर गया। शनिवार को विभिन्न जिलों में हुए हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Sat, 29 Aug 2015 12:19 PM (IST) Updated:Sat, 29 Aug 2015 09:31 PM (IST)
रक्षाबंधन पर खुशियां मातम में बदली, हादसों में 19 की जान गई

लखनऊ। रक्षाबंधन के त्योहार पर जहां एक तरफ खुशियों में लोग सराबोर रहे, वहीं हादसों से सूबे के कई घरों में मातम भी पसर गया। शनिवार को विभिन्न जिलों में हुए हादसों में 19 लोगों की मौत हो गई और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

अलीगढ़ के कुंवर नगर कॉलोनी की ओमवती शनिवार सुबह भतीजे छोटू के साथ बाइक से भाई को राखी बांधने बुलंदशहर जा रही थीं। तभी बीच रास्ते में ट्रक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे दोनों की मौत हो गई। मैनपुरी के गांव गणेशपुर निवासी रवि व उनकी पत्नी सोनी कही जा रहे थे। उनकी भी सड़क हादसे में मौत हो गई, जबकि नौ माह कीच्बच्ची व रवि का भाई अनिल घायल हो गए। मुरादाबाद के गांव उदमावाला निवासी मीना राखी बांधने बहनोई के साथ गांव आ रही थी। बाइक फिसलने की वजह से मीना की मौत हो गई। एटा में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत हो गई। पति को मामूली चोट आई है। फीरोजाबाद के टूंडला में दिल्ली जा रही वैशाली एक्सप्रेस के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा गाजीपुर के गांव तृण वालिया निवासी विद्याशंकर तड़के नींद आने की वजह से नीचे गिर गिया और उसकी मौत हो गई।

वहीं, फतेहपुर के विलंदा में बेकाबू ट्रक ने रानी देवी व उसकी बेटी सुनैना को कुचल दिया और कंसमीरी मोड़ पर विक्रम चालक अनिल दुबे की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। विलंदा के समीप संदिग्ध हालात में अगवा शिववीर सिंह की मौत हो गई। वहीं, कौशांबी जिले के भौंतर गांव निवासी नागेंद्र सिंह पत्नी नविता सिंह व बेटे के साथ बाइक से ससुराल किशनपुर आ रहे थे। मझिलगांव के समीप बाइक सवार दंपती को ट्रक ने रौंद दिया, जिससे नविता वच्बच्चे आयुष की मौत हो गई, जबकि घायल नागेंद्र सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लखनऊ के रहमानखेड़ा स्थित मैंगो पैक हाउस के पास दोपहर में बाइकसवार को बचाने में बस सड़क के किनारे पलट गई। तभी सामने से आ रहे मुर्गी के दाने से लदे तेज रफ्तार ट्रक (दस टायरा) के चालक ने ब्रेक लगाया, लेकिन ट्रक को नियंत्रित नहीं कर सका और ट्रक बस से टकराने के बाद उसके ऊपर ही पलट गया। बस में फंसे लोगों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीण उनकी मदद को दौड़े। पुलिस ने क्रेन व जेसीबी की मदद से ट्रक को हटवाकर बस में फंसे 30 से अधिक घायलों को बाहर निकलवाकर अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस के मुताबिक ट्रॉमा सेंटर में तीन महिलाओं समेत चार घायलों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान ग्राम श्यामदासपुर, हरदोई निवासी राजेंद्र सिंह के रूप में हुई है। जबकि, तीनों महिलाओं की देर रात तक पहचान नहीं हो सकी थी। एसओ काकोरी के मुताबिक ट्रक चालक मौके से भाग निकला है जबकि बस मालिक का कुछ पता नहीं लग सका है।

डूबने से पांच की मौत

कौशांबी में कजलिया विसर्जन के लिए गए कनैली निवासी रावेंद्र सिंह का पुत्र सत्यम व शिवबाबू शुक्ल का पुत्र अभिषेक किलनहाई नदी में डूब गए। परिजनों ने देर शाम दोनों अंतिम संस्कार कर दिया। फतेहपुर के भिटौरा ब्लाक के सेनपुर गंगा घाट में इंटरमीडिएट के छात्र धीरज पासी की नदी में डूबकर मौत हो गई। इसी तरह सेमरा गांव में अंकुश व पुष्पेंद्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी