लेसाकर्मी बन ठगे पैसे, बिल जमा न होने पर कटा कनेक्शन

कई फोटो हैं - अवनीश - पुराना तोपखाना में लेसाकर्मी बन कर ठग ले गया पैसे -जेई ने समझाया कि काउंट

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 06:11 PM (IST)
लेसाकर्मी बन ठगे पैसे, बिल जमा न होने पर कटा कनेक्शन
लेसाकर्मी बन ठगे पैसे, बिल जमा न होने पर कटा कनेक्शन

कई फोटो हैं - अवनीश

- पुराना तोपखाना में लेसाकर्मी बन कर ठग ले गया पैसे

-जेई ने समझाया कि काउंटर पर जमा करना चाहिए था बिल

पुनीत तिवारी , लखनऊ : बालागंज का पुराना तोपखाना इलाके के मकान नंबर 108 में दोपहर एक बजे लेसा टीम दरवाजा खटखटाती है..दरवाजा खोलिए मीटर दिखाईए। अंदर से आवाज आती है. हमारा बिल जमा है। नहीं जमा है तभी तो हम आए हैं चेक करने के लिए। गेट खुलता है और पांच लोग बाहर निकलते हैं, चलिए देखिए ..। मीटर नंबर को सूची के साथ मिलान किया जाता है तो उन पर 75 हजार रुपया बकाया निकलता है। आपने बिजली बिल नहीं जमा किया। कनेक्शन काटा जाएगा। वह कहते हैं कि हमने तो लेसाकर्मी को पैसे दिए थे। जेई बताते हैं कि उनको खुद ही काउंटर पर जमा करना चाहिए था। अब अगर वह पैसे न दे तो पुलिस में मामला दर्ज कराएं।

एक गली में तीन बकाएदार

पुराना तोपखाना की एक ही गली में 441/108 अब्बास अली पर 75 हजार रुपये , 441/110 जाकिर अली पर 37 हजार रुपये और 448/129/3 माता प्रसाद पर 29 हजार रुपये बकाया थे। जिनके कनेक्शन काटने के लिए लेसा टीम मीटर नंबर का उपखंड से दी गई सूची से मिलान किया जाता है।

कर्मचारी बन ठगे पैसे

अब्बास अली के भतीजे रईस का कहना था कि अपने को लेसाकर्मी बताने वाला सुजीत पटेल उनसे बिजली बिल के पैसे ले गया था। जब जेई शाजाब से बात कराई गई तो पता चला कि बोलने वाला जानकीपुरम से है। जेई ने रईस को समझाया कि पास ही में राधाग्राम बिजलीघर है खुद जाकर पैसे जमा करने चाहिए थे। फोन पर बात करने वाला ठाकुरगंज उपखंड का नहीं है। शाजाब ने बताया कि अगर वह पैसे वापस न करे तो मामला दर्ज कराएं।

एकजुट होकर विरोध करते लोग

टीम के टीजी-2 राम आशीष विद्युत विच्छेदन की पर्ची बनाने लगते हैं। लाइनमैन सरजू सूची से उनको विवरण बता रहे हैं। दूसरी ओर लेसा टीम को पर्ची बनाता देख लोग एकजुट होने लगते हैं। लोग एकजुट होकर बिल जमा करने की बात बताते हुए कनेक्शन न काटने का दबाव बनाने लगते हैं। राम आशीष और सरजू को लोग घेर लेते हैं।

कैमरा देख कर पीछे हटे

जागरण टीम भी लेसाकर्मियों के साथ ही मौजूद थी। टीम को लोग घेरने लगते हैं तो कैमरामैन कैमरा निकाल कर फोटो खींचने लगता है। फोटो खिंचते देख लोग शांत हो जाते हैं, और फोन पर बात करने में लग जाते हैं।

कनेक्शन काट देती है टीम

जेई शाबाज से अब्बास के रिश्तेदार किसी की बात कराते हैं तो पता चलता है कि पैसा किसी फ्राड को दे दिया। जिसने बिल नहीं जमा किया। वहीं जाकिर के रिश्तेदारों द्वारा भी बात कराने पर बिल जमा होने की पुष्टि नहीं होती। लाइनमैन सरजू तीनों कनेक्शन काट देते हैं।

नहीं मिले घर

टीम के पास 50 बकाएदारों की सूची थी। जिसमें 20 से 80 हजार के बकाएदार शामिल हैं। पुराना तोपखाना, मालापुरम के एक दर्जन घरों में चेकिंग की गई। मकान नंबर के साथ मीटर नंबर मैच नहीं कर रहा था। इसके बाद टीम को दो उपभोक्ताओं,इदरीस ने 15 हजार रुपये और अजहर ने 21 हजार रुपये जमा कर पर्ची कटाई।

chat bot
आपका साथी