टेरर फंडिग से जुड़े नौ आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

संवादसूत्र लखीमपुर टेरर फंडिग से जुड़े नौ आरोपितों के खिलाफ मंगलवार को एटीएस के विवेचक ने सीजेएम की अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 10:25 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jan 2020 06:06 AM (IST)
टेरर फंडिग से जुड़े नौ आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
टेरर फंडिग से जुड़े नौ आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल

लखीमपुर : टेरर फंडिग से जुड़े नौ आरोपितों के खिलाफ मंगलवार को एटीएस के विवेचक ने सीजेएम की अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। विवेचना के दौरान आरोपित संजय अग्रवाल के खिलाफ टेरर फंडिग के मामले में कोई सुबूत नहीं मिले हैं।

बीती नौ अक्टूबर को मुखबिर की सूचना पर कोतवाल निघासन दीपक शुक्ल ने अपनी टीम के साथ निघासन कस्बे से संजय अग्रवाल, समीर सलमानी, उम्मेद अली और एराज को गिरफ्तार किया था। इनके पास से लगभग पांच लाख रुपयों की भारतीय व नेपाली रुपये बरामद हुए थे। पूछताछ के दौरान मामला टेरर फंडिग से जुड़ा होना पाया गया और मामले की विवेचना एटीएस को सौंप दी गई। एटीएस के विवेचक सीओ शैलेंद्र सिंह राठौर की टीम ने 17 अक्टूबर को बरेली से फहीम व सिराजुद्दीन को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में दो नाइजीरियन के नाम भी प्रकाश में आए थे। सदाकत हाजिर होकर जेल चला गया था। बाद में दो नाइजीरियन माइकल, पीटर हरमन व अशोक खराडे भी गिरफ्तार किए थे। सभी के पास से एटीएस की टीम ने लैपटॉप, मोबाइल व विदेशी सिम बरामद किए थे। सिविल कोर्ट के एक कमरे में तीन दिनों तक लैपटॉप व मोबाइल खंगाले गए थे और एटीएस की टीम को कई अहम सुराग भी मिले थे। सभी 11 आरोपितों को जेल भेज दिया गया था। जिसमें से पांच आरोपितों की जमानत अर्जी भी जिला सत्र न्यायालय से खारिज हो चुकी हैं। एटीएस न विवेचना के पूरे होने पर सोमवार को समीर सलमानी, उमेद अली, एराज, मुमताज, सदाकत, फहीम, माइकल, पीटर हरमन, अशोक खराडे समेत नौ आरोपितों के खिलाफ सीजेएम की कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। सिराजुद्दीन की जेल में मौत हो चुकी है, जबकि संजय अग्रवाल के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिले हैं।

संजय के पक्ष में 169 सीआरपीसी की रिपोर्ट भेजी गई है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी एसपी यादव ने बताया कि संजय अग्रवाल के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिले हैं। उसके खिलाफ आरोप पत्र नहीं है, जिसके चलते रिहाई तय है।

chat bot
आपका साथी