सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाकर किया यातायात माह का समापन

विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 11:15 PM (IST)
सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाकर किया यातायात माह का समापन
सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाकर किया यातायात माह का समापन

लखीमपुर : यातायात माह का समापन सोमवार को पुलिस लाइंस में एक सादे समारोह में कर दिया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को एसपी विजय ढुल ने सड़क सुरक्षा की शपथ दिलाई।

पहली नवंबर से शुरू हुए यातायात माह के दौरान पिछले तीस दिनों में यातायात पुलिस समेत सिविल पुलिस ने विभिन्न स्कूल-कॉलेजों में अभियान चलाकर छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। साथ ही ई रिक्शा, ऑटो, मैजिक, ट्रैक्टर-ट्रॉली व बस चालकों को भी यातायात नियमों के बारे में बताया गया। पैदल चलने वाले लोगों को एनसीसी कैडेट, एनएसएस के स्वयं सेवकों और पॉवर एंजिल ने यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया। यातायात नियमों के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए विभिन्न स्कूल, कॉलेजों में निबंध, चित्रकला आदि प्रतियोगिताएं कराई गईं, जिसके विजेता प्रतिभागियों को एसपी विजय ढुल ने समापन समारोह में मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया। एसपी ने बताया कि यातायात माह के दौरान जागरूकता कार्यक्रमों के साथ ही पुलिस ने नियमों के उल्लंघन को लेकर अभियान चलाकर कार्रवाई की। इसमें कुल 8354 वाहनों का चालान करके 1923600 रुपये शमन शुल्क वसूल किया गया। समापन समारोह में एएसपी अरुण कुमार सिंह, सीओ सिटी संजय नाथ तिवारी व टीएसआइ सूर्यमणि यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे। शैक्षिक समस्याओं को लेकर एबीवीपी करेगी विरोध प्रदर्शन

गोलागोकर्णनाथ (लखीमपुर) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शैक्षिक समस्याओं, अवैध संचालित कोचिग संस्थानों के विरुद्ध विरोध-प्रदर्शन की रणनीति तय की है। आगामी तीन दिसंबर को सदर चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। छात्रों को जबरन स्कूल शिक्षकों द्वारा कोचिग संस्थानों में पढ़ने का दबाब बनाने व विद्यालयों में जबरदस्ती फीस वसूली के लिए दबाब बनाने के विरोध में और गोला में कक्षा नौ से 12 तक बिना पंजीकृत चल रहे कोचिग संस्थानों को तत्काल बंद कराए जाने, शहर के जिन कॉलेजों में छात्रों से फीस वसूली जा रही है, वहां के शिक्षकों को पूर्ण वेतन दिए जाने आदि प्रमुख मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उक्त जानकारी परिषद के नगर सहमंत्री आशुतोष मिश्रा ने दी।

chat bot
आपका साथी