UP News: 40 लाख के माल सहित भारतीय नागरिक को नेपाल पुलिस ने पकड़ा, कस्‍टम के हवाले क‍िया

नेपाल के जनपद कैलाली के एसपी पदम बहादुर विष्ट ने बताया कि तस्करी के जरिए भारी मात्रा में सामान नेपाल लाने की सूचना मिली थी जिसपर एसआई गजेन्द्र बहादुर चंद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने धनगढ़ी उपमहानगर पालिका के वार्ड चार में स्थित हरिओम हार्डवेयर एंड सप्लायर्स के गोदाम पर छापा मारा। छापे के दौरान भारत से तस्करी के जरिए अवैध रुप से एक ट्रक लाया गया सामान पकड़ा।

By punesh verma Edited By: Vinay Saxena Publish:Thu, 02 May 2024 12:16 PM (IST) Updated:Thu, 02 May 2024 12:16 PM (IST)
UP News: 40 लाख के माल सहित भारतीय नागरिक को नेपाल पुलिस ने पकड़ा, कस्‍टम के हवाले क‍िया
40 लाख के माल सहित भारतीय नागरिक को नेपाल पुलिस ने क‍िया ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, पलियाकलां (लखीमपुर)। भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाया गया करीब 40 लाख के सामान को नेपाल पुलिस ने एक दुकान में छापा मारकर पकड़ लिया। अवैध रूप से लाए गए सामान के साथ भारतीय नागरिक को भी पकड़ा गया है। नेपाल पुलिस ने बरामद सामान व आरोपी नागरिक को कस्टम के हवाले कर दिया है।

नेपाल के जनपद कैलाली के एसपी पदम बहादुर विष्ट ने बताया कि तस्करी के जरिए भारी मात्रा में सामान नेपाल लाने की सूचना मिली थी जिसपर एसआई गजेन्द्र बहादुर चंद के नेतृत्व में पुलिस टीम ने धनगढ़ी उपमहानगर पालिका के वार्ड चार में स्थित हरिओम हार्डवेयर एंड सप्लायर्स के गोदाम पर छापा मारा।

पुल‍िस ने कस्‍टम को सौंपा माल और युवक

छापे के दौरान भारत से तस्करी के जरिए अवैध रुप से एक ट्रक लाया गया सामान पकड़ा गया। गोदाम स्वामी से बरामद माल के अभिलेख मांगे गए तो वह कोई वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके। पकड़े गए सामान में लाखों का डिस्क, सात पम्पिंग सेट, वाहनों के टायर,आटो रिक्शा टायर, प्लास्टिक पाइप, मिक्सर मशीन आदि था। पुलिस ने बरामद सामान का 40 लाख का सीजर बनाकर व भारतीय नागरिक आशीष गुप्ता को कैलाली कस्टम के सुपुर्द कर दिया है।

यह भी पढ़ें: ऊंची दीवारों पर छिपकली की तरह चढ़ने में एक्सपर्ट, यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किए इलाके के अजीबोगरीब डकैत

chat bot
आपका साथी