मरीज को निजी क्लीनिक ले जाने को लेकर एजेंटों से भिड़े परिवारजन

भड़क गए और प्राइवेट क्लीनिक के लोगों से उनका विवाद होने लगा। मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिसके बाद वहां से प्राइवेट क्लीनिक के लोग धीरे से खिसक लिए। अधीक्षक डॉ एचएन वरूण भी जानकारी मिलने के बाद वहां पहुंचे और देर रात में ही महिला डॉक्टर को बुलाकर गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई। आपरेशन के जरिए महिला ने पुत्री को जन्म दिया है। इस बावत अधीक्षक डॉ. एचएन वरुण ने बताया कि मरीज के परिवारीजनों से प्राइवेट क्लीनिक के लोगों का विवाद हो रहा था जिसके बाद उन्होंने रात में ही पहुंचकर महिला की सीएचसी में महिला डॉक्टर से डिलीवरी कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Feb 2020 10:44 PM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 06:07 AM (IST)
मरीज को निजी क्लीनिक ले जाने को लेकर एजेंटों से भिड़े परिवारजन
मरीज को निजी क्लीनिक ले जाने को लेकर एजेंटों से भिड़े परिवारजन

लखीमपुर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्भवती महिला को आशा के माध्यम से बरगला कर अपने प्राइवेट क्लीनिक पर ले जाने को लेकर मरीजों के परिवारीजन व प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक के बीच जमकर हंगामा हुआ। मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिस के पहुंचने पर प्राइवेट अस्पताल संचालक फरार हो गया। अधीक्षक ने रात में ही महिला डॉक्टर को बुलाकर गर्भवती महिला का आपरेशन कराया। जिसके बाद उसने पुत्री को जन्म दिया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी कराने आने वाली गर्भवती महिलाओं को प्राइवेट क्लीनिक संचालक बहला फुसलाकर अपने क्लीनिक पर ले जाते हैं और उनसे मनमाना पैसा वसूल करते हैं। शनिवार की रात दुधवा रोड स्थित एक प्राइवेट अस्पताल के लोग आशा के माध्यम से इब्राहिमपुरी निवासी अशोक की गभर्वती पत्नी फूलमती को अपने क्लीनिक पर ले जाने का दबाव बनाने लगे। मरीज ने काफी मना किया कि वह प्राइवेट क्लीनिक पर नहीं जाएगी लेकिन इसके बाद भी जबरन मरीज का हाथ पकड़कर उसे आटो पर बैठाने का प्रयास किया गया। जिसपर मरीज के परिजन भड़क गए और प्राइवेट क्लीनिक के लोगों से उनका विवाद होने लगा। मामला मारपीट तक पहुंच गया। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई जिसके बाद वहां से प्राइवेट क्लीनिक के लोग धीरे से खिसक लिए। अधीक्षक डॉ एचएन वरूण भी जानकारी मिलने के बाद वहां पहुंचे और देर रात में ही महिला डॉक्टर को बुलाकर गर्भवती महिला की डिलीवरी कराई। आपरेशन के जरिए महिला ने पुत्री को जन्म दिया है। इस बावत अधीक्षक डॉ. एचएन वरुण ने बताया कि मरीज के परिवारीजनों से प्राइवेट क्लीनिक के लोगों का विवाद हो रहा था जिसके बाद उन्होंने रात में ही पहुंचकर महिला की सीएचसी में महिला डॉक्टर से डिलीवरी कराई है। प्राइवेट क्लीनिक वाले फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी