बिहार बार्डर से जुड़े क्षेत्रों का तैयार करें रूट चार्ट

आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा 108 नंबर डायल कर मदद मांगी। कुछ ही देर में एंबुलेंस उनके घर पहुंची और महिला को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मथौली बाजार के लिए चली। बताया जा रहा कि एंबुलेंस मथौली चौराहे पर पहुंची कि महिला ने बच्चे को जन्म दिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:54 PM (IST)
बिहार बार्डर से जुड़े क्षेत्रों का तैयार करें रूट चार्ट
बिहार बार्डर से जुड़े क्षेत्रों का तैयार करें रूट चार्ट

कुशीनगर: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अधिकारी बिहार बार्डर से जुड़े क्षेत्रों का भ्रमण कर रूट चार्ट तैयार कर लें, जहां कोई समस्या हो तत्काल समाधान कराएं, ताकि कोई दिक्कत न हो। यह निर्देश सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारी को लेकर हुई बैठक में डीएम एस राजलिगम ने दिए।

कहा कि कमियों को समय रहते दूर करने संबंधी कार्रवाई करें, ताकि सभी तैयारियां पूर्ण रहें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। चुनाव संबंधी कार्यों में लगे प्रभारी व सहायक प्रभारियों से दायित्वों का निर्वहन ठीक से करने को कहा। नोडल व सहायक नोडल प्रभारियों से अब तक हुए एक-एक कार्यों के बारे में जानकारी ली। कहा कि मतदान व मतगणना, जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की नियुक्ति, प्रशिक्षण प्रबंधन, स्वीप प्रबंधन, यातायात, मानचित्र प्रबंधन, शांति व कानून व्यवस्था एवं आदर्श आचार संहिता प्रबंधन, निर्वाचक नामावली के साथ सभी मतदेय स्थल व मतगणना प्रबंधन आदि को समय रहते पूर्ण करा लें। इस दौरान प्रभारी यातायात एआरटीओ को निर्देशित किया कि निर्वाचन कार्यों में ट्रकों का प्रयोग न किया जाए। इसके लिए अभी से कार्य योजना बना लें। छोटी गाड़ियों की सूची भी तैयार कर लें। डीएम ने चुनाव संबंधी टेंडर प्रक्रिया अभी से शुरू करने की हिदायत दी। उन्होंने प्रभारी अधिकारी कंट्रोल रूम को विधानसभावार लैंड लाइन नंबर लिए जाने का निर्देश दिए। सीडीओ अनुज मलिक, एडीएम देवीदयाल वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक रितेश कुमार सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा, एसडीएम वरुण कुमार पांडेय, महात्मा सिंह, उपमा पांडेय, कल्पना जायसवाल, डा.एल सोनकर समेत सभी चुनाव संबंधी जुड़े जनपद स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

महिला ने एंबुलेंस में दिया बच्चे को जन्म

प्रसव पीड़ा से पीड़ित महिला ने सोमवार को अस्पताल पहुंचने से पूर्व ही एंबुलेंस में बच्चे को जन्म दिया। एंबुलेंस कर्मियों ने महिला व बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया। डाक्टर ने दोनों को स्वस्थ बताया है।

मामला मोतीचक विकास खंड के गांव नरायनपुर का है। गांव के अमर साहनी की पत्नी को शाम को चार बजे प्रसव पीड़ा हुई। अमर ने आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा 108 नंबर डायल कर मदद मांगी। कुछ ही देर में एंबुलेंस उनके घर पहुंची और महिला को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मथौली बाजार के लिए चली। बताया जा रहा कि एंबुलेंस मथौली चौराहे पर पहुंची कि महिला ने बच्चे को जन्म दिया। एंबुलेंस के ईएमटी केशव यादव, चालक रामपाल सिंह सजगता के साथ नवजात व महिला को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां दोनों को भर्ती किया गया।

chat bot
आपका साथी