शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उपयोगी है निष्ठा एप प्रशिक्षण : प्रेमचंद

भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रयोग परिवर्तनों की जानकारी प्रशिक्षण से ही दी जा सकती है। शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए निष्ठा प्रशिक्षण बहुत ही उपयोगी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 13 Mar 2020 06:10 AM (IST)
शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उपयोगी है निष्ठा एप प्रशिक्षण : प्रेमचंद
शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए उपयोगी है निष्ठा एप प्रशिक्षण : प्रेमचंद

कुशीनगर : भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रेमचंद मिश्र ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में नए प्रयोग, परिवर्तनों की जानकारी प्रशिक्षण से ही दी जा सकती है। शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए निष्ठा प्रशिक्षण बहुत ही उपयोगी है।

वह गुरुवार को यहां के बीआरसी परिसर में पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। खंड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर सरोज, जूनियर शिक्षक संघ के ब्लाक अध्यक्ष मधेश मिश्र, मंत्री ऐजुल हक, कोषाध्यक्ष अजय कुशवाहा, अटेवा के जिला मंत्री विनोद कुमार, प्राशिसं के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष अरविद सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मंत्री सुमंत मिश्र आदि मौजूद रहे।

दुदही संवाददाता के अनुसार विकास खंड के शिक्षकों के निष्ठा प्रशिक्षण के चतुर्थ बैच का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ। प्रधानाध्यापक विद्या सिंह ने कहा कि शिक्षकों के समग्र उन्नयन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे निष्ठा प्रशिक्षण से शिक्षकों को अपडेट होने का मौका मिलेगा और इससे उनका कौशल निखरेगा। ट्रेनर मनोज श्रीवास्तव, राजेश प्रसाद, करुणेश सिंह, मनोज गुप्त, रामेश्वर यादव ने प्रशिक्षित किया। धनन्जय मिश्र, अरविद कुमार, छोटेलाल गुप्ता, अखिलेश सिंह आदि मौजूद रहे। ----

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सरकार की प्राथमिकता: सांसद

कोटवा बाजार: नेबुआ नौरंगिया विकास खंड के कोटवा बाजार स्थित ब्लॉक संसाधन केंद्र परिसर में हुए पांच दिवसीय निष्ठा एप प्रशिक्षण का सांसद विजय कुमार दूबे ने शुभारंभ किया। सांसद ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा केंद्र व प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष डीएन यादव व पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अमित तिवारी ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता बीईओ रामसुयस वर्मा ने की। शिक्षक अवधेश राव, धर्मेंद्र गोविद्र राव, परमेश्वर प्रसाद, मसूद अख्तर, अमरनाथ तिवारी, विजय प्रताप चौहान, हियुवा के पूर्व जिला प्रभारी अजय गोविद राव शिशु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी